Home UTTARAKHAND कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते कावड़ यात्रा हुई...

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते कावड़ यात्रा हुई रद्द

71
0

देश में कोरोना महाामारी का असर कई गतिविधियों पर पड़ा है। ऐसे में धार्मिक गतिविधियों पर भी कोरोना महामारी का प्रभाव देखने को मिला है। वहीं जब कोरोना की दूसरी लहर धीमी होती दिखाई दे रही है तो ऐसे में तीसरी लहर आने की आशंका भी जताई जा रही है। ऐसे में अब उत्तराखंड सरकार ने कावड़ यात्रा पर बड़ा फैसला लेते हुए इसे रद्द करने का फैसला किया है। बता दें कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांवङ यात्रा के संबंध में सचिवालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

इस बैठक में कोविड के डेल्टा प्लस वैरियेन्ट के पाये जाने, कोविड की तीसरी लहर की आशंका और देश-विदेश में इसके दुष्प्रभावों पर गहन विचार-विमर्श किया गया। इस संबंध में विशेषज्ञों की राय पर भी विचार किया गया। मनुष्य जीवन की रक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए आगामी काँवड़ यात्रा को स्थगित रखने का निर्णय लिया गया।

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कमान अब गौतम अडानी के हाथ, ट्वीट कर दी ये जानकारी

वहीं मुख्यमंत्री ने सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को यथोचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। यह भी निर्देश दिए कि पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए प्रभावी कार्यवाही हेतु अनुरोध किया जाय, ताकि वैश्विक माहमारी को रोकने में सफल हो सकें। बैठक में मुख्य सचिव डाॅ एस एस संधु, अपर मुख्य सचिव श्री आनंदबर्द्धन पुलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार, सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Previous articleकोरोना संक्रमण में आई तेजी के कारण सुनील शेट्टी की बिल्डिंग हुई सील, तीसरी लहर?
Next articleपाकिस्तान में बरसा तालिबानी लड़ाकों का कहर