‘ना प्लान, ना एजेंडा…’ I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक से ममता ने क्यों बनाई दूरी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी विपक्षी पार्टी I.N.D.I.A की वर्चुअल बैठक में शामिल नहीं हुई हैं। साथ ही, और भी कुछ नेताओं ने इस बैठक से दूरी बनाई है। 

आखिरी वक्त में दी जानकारी

नाम न छापने की शर्त पर एक वरिष्ठ तृणमूल कांग्रेस नेता के मुताबिक, कई कारण हैं कि वह बैठक में किसी तरह का प्रतिनिधित्व करने के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा, “सबसे पहले, हमें वर्चुअल बैठक के बारे में शुक्रवार दोपहर को अंतिम क्षण में सूचित किया गया था। किसी को यह समझना होगा कि एक मुख्यमंत्री के रूप में उनके पास अन्य पूर्व-निर्धारित कार्य हैं और अंतिम क्षण में दी गई सूचना के आधार पर शेड्यूल में बदलाव नहीं किया जा सकता है।” 

सूत्र ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने इस बात पर भी आपत्ति जताई है कि प्रस्तावित वर्चुअल बैठक का कोई एजेंडा तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व को पहले से नहीं बताया गया था। पार्टी नेता ने कहा, “जब एजेंडा ही स्पष्ट नहीं है, तो ऐसी बैठक बुलाने का क्या मतलब है?

नीतीश कुमार के संयोजक बनने से नाराज

राजनीतिक पर्यवेक्षकों की राय है कि वर्चुअल मीटिंग से तृणमूल कांग्रेस के दूर रहने का मुख्य कारण यह है कि कांग्रेस ने टीएमसी की आपत्ति के बाद भी जेडीयू सुप्रीमो नीतीश कुमार को विपक्षी I.N.D.I.A का संयोजक बनाने का निर्णय लिया। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, गठबंधन के सभी घटकों के बीच उनकी स्वीकार्यता की कमी के कारण तृणमूल कांग्रेस ने नीतीश कुमार को संयोजक बनाने के खिलाफ है।   

राज्य में 10 सीटों का हो रहा दावा

अंत में, जैसा कि तृणमूल कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों ने संकेत दिया है, मुख्यमंत्री कांग्रेस नेतृत्व से बेहद नाराज हैं। तृणमूल कांग्रेस नेता ने कहा, “इसके साथ ही, राज्य कांग्रेस नेतृत्व पश्चिम बंगाल में आठ से 10 सीटों के लिए बेतुके दावे कर रहा है।”

Related Articles

Back to top button