पीएम मोदी का 30 दिसंबर को अयोध्या दौरा

श्रीराम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा के लोकार्पण के लिए 30 दिसंबर को पीएम मोदी रामनगरी अयोध्या में रहेंगे। प्रशासन ने पीएम मोदी के रूट का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है। अयोध्या विजिट के दौरान पीएम मोदी एयरपोर्ट के लोकार्पण के अलावा कई अन्य लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे। एयरपोर्ट से टेढ़ी बाजार तक पीएम मोदी के मार्ग को कुल पांच जोन, 13 सब जोन और 41 सेक्टरों में विभाजित किया गया है।

बनाए जा रहे 24 मजिस्ट्रेट प्वाइंट

निगरानी के लिए 24 मजिस्ट्रेट प्वाइंट बनाए गए हैं। इसके साथ ही 22 मजिस्ट्रेट आरक्षित है, जिन्हें जरूरत के अनुसार तैनात किया जाएगा। पीएम मोदी करीब तीन घंटे तक अयोध्या में बिताएंगे। हालांकि जिला प्रशासन ने पीएम मोदी का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी नहीं किया है। यदि बदलाव नहीं हुआ तो तो पीएम मोदी के फ्लीट की जिम्मेदारी दो उप जिलाधिकारी और एक डिप्टी कलेक्टर को सौंपी गई है।

इन्हें मिली जिम्मेदारी

ADM भूमि अध्याप्ति सुरजीत सिंह, ADM न्यायिक बाराबंकी इंद्रसेन यादव और सुल्तानपुर के डिप्टी कलेक्टर संजीव कुमार यादव यह जिम्मेदारी सम्हालेंगे। जबकि एयरपोर्ट की जिम्मेदारी मुख्य राजस्व अधिकारी सतीश कुमार त्रिपाठी के हाथों में होगी। पीएम मोदी अयोध्या के लिए एयरपोर्ट के गेट नंबर तीन से निकलेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी के लिए तीन ग्रीन रूम बनाया गया है। पहला एयरपोर्ट पर, दूसरा अयोध्या धाम रेलवे जंक्शन पर और तीसरा जनसभा स्थल पर तैयार किया जा रहा है।

बनाए जाएंगे 7 सेफ हाउस

सात सेफ हाउस-लता मंगेशकर चौक निकट सिंचाई विभाग गेस्ट हाउस,अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन कार्यालय अवध विश्वविद्यालय के वीसी का कार्यालय कक्ष, हेलीपैड राम कथा पार्क,सरयू अतिथि गृह, हेलीपैड पुलिस लाइन और क्रू-मेंबर के लिए भी सेफ हाउस बनाए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button