पीएम मोदी ने पौड़ी के बोक्सा समुदाय के लाभार्थियों से किया वर्चुअल संवाद

विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यक्रम में उपस्थित बोक्सा समुदाय के जनमानस को आश्वासन दिया कि वे आगामी 19 जनवरी को  सरकारी अमले के साथ बोक्सा जनजाति बाहुल्य क्षेत्र में जाकर लोगों की समस्याओं की सुनवाई कर निस्तारण करेंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनजाति आदिवासी न्याय महाअभियान के तहत के तहत पौड़ी की बोक्सा जनजाति के लाभार्थियों के साथ वर्चुअल संवाद किया। भारत सरकार द्वारा कोटद्वार के अंतर्गत हल्दूखाता मल्ला व लच्छमपुर गांव को चयनित किया गया था। इसके तहत संवाद को सुनने के लिए कोटद्वार स्थित एवीएन पब्लिक में स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्षा ऋतु खंडूड़ी, सांसद पौड़ी तीरथ सिंह रावत, जिलाधिकारी सहित जनजाति समुदाय के लाभार्थी पहुंचे। सांसद तीरथ सिंह रावत ने पीएम मोदी की इस योजना की सराहना की।  

संवाद समाप्त होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यक्रम में उपस्थित बोक्सा समुदाय के जनमानस को आश्वासन दिया कि वे आगामी 19 जनवरी को  सरकारी अमले के साथ बोक्सा जनजाति बाहुल्य क्षेत्र में जाकर लोगों की समस्याओं की सुनवाई कर निस्तारण करेंगी। उनके द्वारा बोक्सा जनजाति समुदाय के छह अटल आयुष्मान के लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड वितरण, आठ उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को गैस कनेक्शन वितरण, पांच लाभार्थियों को निशुल्क बीज वितरण, 105 लाभार्थियों को सब्जी बीज की मिनी किट, पांच लाभार्थियों को महालक्ष्मी किट वितरण किया गया। जबकि तीन नवजात शिशुओं का अन्नप्राशन कराया गया। 

Related Articles

Back to top button