जाति को जाति से लड़ाओ, समाज को समाज से लड़ाओ और वोट बैंक की राजनीति करो…ये है कांग्रेस का धर्म : जेपी नड्डा

Haryana Election: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हरियाणा की कलानौर विधानसभा में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, कांग्रेस का मतलब है…कुशासन, करप्शन और अपराधीकरण। भाई को भाई से लड़ाओ, जाति को जाति से लड़ाओ, समाज को समाज से लड़ाओ और वोट बैंक की राजनीति करो… ये कांग्रेस का धर्म है, ये कांग्रेस के काम करने का तरीका है।

उन्होंने कहा, 10 साल पहले, जो भारत अर्थनीति में 11वें नंबर पर खड़ा था। वही भारत आज मोदी जी के नेतृत्व में ब्रिटेन को पीछे छोड 5वें नंबर की आर्थिक शक्ति बन गया है। मोदी जी के तीसरे कार्यकाल के दौरान भारत, दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बन जाएगा। जब मोदी जी ने ‘डिजिटल इंडिया’ अभियान शुरू किया, तब कांग्रेसी साथी बोलते थे कि गांव के लोग तो अनपढ़ हैं, ये कैसे चलेगा? आज गांव में सब्जी वाला भी पेमेंट QR कोड से लेता है।

साथ ही कहा, हरियाणा में कमल खिलने के बाद, हर बुजुर्ग, जिसकी उम्र 70 साल से अधिक होगी, उसे सालाना 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी जाएगी। मुझे खुशी है ये बताते हुए कि भाजपा सरकार के दौरान हरियाणा प्रति व्यक्ति आय में नंबर वन पर है। हरियाणा में हुड्डा सरकार के दौरान किसानों को सिर्फ 8 फसलों पर MSP मिलती थी, जबकि आज भाजपा सरकार किसानों को 24 फसलों पर MSP दे रही है और आगे भी देती रहेगी। आप हरियाणा में भाजपा सरकार को चुनिए, अगले पांच साल में दो लाख नौ​करियां दी जाएंगी और ये नौकरियां बिना खर्ची और पर्ची के दी जाएंगी।

Related Articles

Back to top button