Home SPORTS ‘ASBA’ ने शुरू की ओलंपिक की तैयारी

‘ASBA’ ने शुरू की ओलंपिक की तैयारी

9
0
ASBA
ASBA

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश राज्य बैडमिंटन संघ (ASBA) ने ओलंपिक 2028 और राज्य के खिलाड़ियों में सुधार के उद्देश्य से दो वर्ष के लिए इंडोनेशिया के अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन कोच मुहम्मद अरस रजाक (Muhammad Aras Razak) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

यह जानकारी एएसबीए (ASBA) अध्यक्ष रातू तेची ने गुरुवार को यहां प्रेस क्लब में पत्रकारों को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने कोच रजाक का भी स्वागत किया।

कोच के बारे में बात करते हुए रातू ने बताया कि रजाक कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के लिए चैंपियन बना चुके है, उनके पास कोचिंग का 25 वर्ष से अधिक का अनुभव है और उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तैयार किए हैं। हमने कैच देम यंग कार्यक्रम के माध्यम से बीस से अधिक संभावित एथलीटों की पहचान की है, जो 9 वर्ष की आयु से लेकर 17 वर्ष के आयु समूहों तक ओलंपिक 2028 और उससे आगे के लिए लक्ष्य रखते हुए तैयार करना हैं।

उन्होंने यह भी उम्मीद जतायी कि उच्च कौशल वाले अंतरराष्ट्रीय कोच के आने से एएसबीए (ASBA) का चेहरा और खिलाड़ियों का स्तर आने वाले दिनों में एक नई ऊंचाई पर पहुंच जाएगा।

मिशेल मार्श: पर्थ की याद दिलाता है डी वाई पाटिल स्टेडियम का विकेट

उन्होंने एथलीटों, परिजनों और राज्य सरकार से भी अपील की कि वे निकट भविष्य में राज्य और देश के लिए सम्मान लाने के मिशन के लिए अपना समर्थन दें और युवाओं से बेहतर कोच की उपस्थिति का लाभ उठाने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि हमने ओलंपिक 2028 के लिए अपने रोड मैप के साथ राज्य बैडमिंटन में नया अध्याय शुरू किया और हम राज्य सरकार और खिलाड़ियों के माता-पिता की मदद से अपने राज्य के लिए एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के कोच का प्रबंधन करने में सक्षम हुए हैं। एएसबीए (ASBA) के महासचिव बामंग टागो ने कहा, हालांकि हमारे युवाओं में बहुत संभावनाएं हैं लेकिन तकनीकी बातों के लिए कोच बहुत महत्वपूर्ण है।

कोच रजाक ने वादा किया कि दो-तीन साल बाद बैडमिंटन में अरुणाचल प्रदेश के कई राष्ट्रीय खिलाड़ी होंगे।

जूनियर पुरुष हॉकी चैंपियनशि: झारखंड ने फाइनल में बनाई जगह

Previous articleशिल्पा ने तोड़ा फैंस का दिल,सोशल मीडिया पर बताया अपना बड़ा फैसला
Next articleराजीव कुमार बने देश के नए चीफ इलेक्शन कमिश्नर