प्लैनेट कंप्यूटर्स ने लाया दुनिया का पहला फुल कीबोर्ड वाला 5जी स्मार्टफोन, जानें इसके बारे में

नई दिल्ली। प्लैनेट कंप्यूटर्स कंपनी ने दुनिया का पहला फिजिकल कीबोर्ड वाले 5जी स्मार्टफोन का सपना पूरा कर दिया है। जब कंपनियां फोल्डेबल और रोलेबल स्मार्टफोन लाने में लगी हुई है। इसी बीच, प्लैनेट कंप्यूटर्स ने एक खास किस्म का स्मार्टफोन बाजार में लाने की बात कही है। यह बिल्ट इन कीबोर्ड या फुल कीपैड वाला दुनिया का पहला 5जी स्मार्टफोन होगा। इस स्मार्टफोन का नाम Astro Slide 5G है और इसे प्लैनेट कंप्यूटर्स ने जारी किया है।

कंपनी के अनुसार, यह अब तक अनाउंस किए गए स्मार्टफोन्स में से सबसे तेज 5जी फोन है। एस्ट्रो स्लाइड 5जी फोन में  RockUp स्लाइडर हिंज दिए गए हैं, जो कि पावरफुल 6.39 इंच टचस्क्रीन स्मार्टफोन को मिनी लैपटॉप में बदल देता है।फुल कीपैड वाले इस 5जी स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 800 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 6.39 इंच का फुल एचडी एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 8जीबी की रैम और 128जीबी का स्टोरेज मिलेगा। फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है।

इसकी मदद से फोन के स्टोरेज को 1जीबी तक बढ़ाया जा सकता हैं। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। Astro Slide 5G स्मार्टफोन के रियर में 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में 2 USB-C पोर्ट और एक ऑडियो जैक दिया गया है। फोन में गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। यह स्मार्टफोन  Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। फोन ब्लैक कलर ऑप्शन में आया है। फोन में 4,000 की बैटरी दी गई है और यह 10W Qi वायरलेस चार्जिंग़ फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है

 

Gyan Dairy

 

 

Share