अहमदाबाद में कोविड-19 अस्पताल में लगी आग, आठ मरीजों की गई जान

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। यहां पर एक कोविड-19 अस्पताल में गुरुवार तड़के आग लग गयी। आग लगने के कारण आठ लोगों की जान चली गयी है। आरोप है कि अस्पताल के पास फायर सेफ्टी के इंतजाम नहीं थे, जिसके कारण यह घटना हुई है। सीएम विजय रुपाणी ने पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए है।

बता दें कि अहमदाबाद स्थित श्रेय हास्पिटल में कोविड-19 अस्पताल बनाया गया है। यहां पर 50 बेड कोविड-19 के मरीजों के लिए हैं। आरोप लगा है कि श्रेय अस्पताल में फायर सेफ्टी के इंतजाम नहीं थे। बताया जा रहा है कि गुरुवार तड़के अस्पताल में करीब तीन बजे आईसीयू वार्ड में आग लग गई, जिसमें पाांच पुरूष और तीन महिलाएं झुलस गयीं।

इस कारण उनकी जान चली गयी। घटना के दौरान करीब 40 से 45 मरीज यहां भर्ती थे। यह सभी कोरोना संक्रमित थे जिन्हें महानगर पालिका संचालित सरदार वल्लभभाई पटेल हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग लगने की घटना पर दुख जताया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) की ओर से 2 लाख दिए जाएंगे। अस्पताल में आग लगने के कारण घायल हुए लोगों में से प्रत्येक को 50,000 दिए जाएंगे।

Gyan Dairy

 

Share