असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा ऐलान: यूपी विधानसभा चुनाव में पार्टी 100 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

लखनऊ। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्ताहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में उनकी पार्टी 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। एआईएमआईएम के इस ऐलान से समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस जैसे दलों की चिंता बढ़ सकती हैं, जो मुस्लिम वोटों पर दावा करती हैं।

ओवेसी ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में ओम प्रकाश राजभर की अगुआई वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, (एसबीएसपी) और कुछ अन्य छोटे दलों के फ्रंट भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

ओवैसी ने ट्वीट कर लिखा है कि, उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर मैं कुछ बातें आपके सामने रख देना चाहता हूं:-1) हमने फैसला लिया है कि हम 100 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेंगे। पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने का प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। पिछले साल ओवैसी की पार्टी ने बिहार में 20 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। सीमांचल इलाके में उनकी पार्टी के 5 उम्मीदवार जीतकर विधानसभा पहुंचे। हालांकि, पश्चिम बंगाल में उनके हाथ खाली रह गए।

Gyan Dairy

 

 

 

Share