बजाज की Dominar-400 बाइक लॉन्च, जाने क्या है इसकी खासियत

नई दिल्ली : पल्सर ब्रैंड के साथ स्पोर्ट्स बाइक मार्केट में अच्छा खासा नाम कमा चुकी बजाज ने एक और दमदार बाइक बाजार में उतारी है। बजाज ने गुरुवार को दिल्ली में डॉमिनार ब्रैंड की पहली बाइक को लॉन्च कर दिया है। ये बाइक मार्केट में डॉमिनार-400 के नाम से जानी जाएगी। डॉमिनार-400 बाइक का इंजन 373 सीसी रखा गया है और इसकी शुरुआती कीमत 1.36 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। इस बाइक को लॉन्च करने के साथ बजाज कपंनी ने स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में अपने पैर जमाने की कोशिश की है।

ये है इंजन की कैपेसिटी :

यह बाइक 35 पीएस की मैक्स पावर और 35 एनएम का मैक्स टॉर्क दे सकती है। इसके अंदर 320 एनएम का फ्रंट और 230 एनएम का रियर डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसमें एबीएस का भी ऑप्शन है लेकिन इस वेरियंट की कीमत 14 हजार रुपये ज्यादा रखी गई है। फुल एलईडी हैडलैंप्स से साथ सेफ्टी के लिए ऑटोमेटिक हेडलाइट्स ऑन का भी फीचर डॉमिनार की इस बाइक में दिया गया है।

ये है बाइक के शानदार फीचर :

आपको बता दें बजाज सीरीज के यह पहली बाइक है जिसमें स्लिपर क्लच लगाया गया है। बाइक में 43 एमएम टेलिस्कॉपिक फ्रंट फोर्क्स और अजस्टेबल मोनोशॉक रियर सस्पेंशन लगाया गया है। ब्रेकिंग परफॉर्मेंस को बेहतरीन बनाने के लिए बाइक में 320 एमएम फ्रंट और 230 एमएम रियर डिस्क ब्रेक लगाया गया है। बाइक को 9,000 रुपये में सिर्फ ऑनलाइन बुक किया जा सकेगा। फिलहाल, टेस्ट राइड के लिए ये बाइक कंपनी की शोरूम में उपलब्ध होगी और जल्द ही इसकी डिलिवरी शुरू कर दी जाएगी।

Gyan Dairy

बाइक का लुक स्टाइलिश रखा गया है :

कपंनी ने बाइक को मस्क्यूलर और स्टाइलिश लुक में रखा है। बाइक में एलईडी हेडलैंप लगाया गया है जो इस सेगमेंट में पहली बार किसी बाइक में देखने को मिलेगा। बाइक में ऑटोमटिक हेडलैंप फंक्शन को स्टैंडर्ड फीचर में शामिल किया गया है। बजाज डोमिनार 400 आपको तीन रंगों में उपलब्ध होगी। पहला मिडनाइट ब्लू, दूसरा ट्विलाइट प्लम और तीसरा मून वाइट कलर। शुरआत में इसे देश के 22 शहरों में स्थित 80 शोरूम में ब्रिकी के लिए रखा जाएगा।

Share