बीसीईसीई 2020ः काउंसिलिंग की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू, रैंक कार्ड करें डाउनलोड

नई दिल्ली। बीसीईसीई 2020 काउंसिलिंग के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुवात आज से की गई है। जो उम्मीदवार बीसीईबीसीई के पीसीए, पीसीबी, पीसीएमबी, सीबीए जैसी विभिन्न परीक्षाओं में शामिल हुए थे, वो तुरंत अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा लें। सभी स्टूडेंट्स को इसके लिए बीसीईसीई का रैंक कार्ड डाउनलोड करना जरुरी है। रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 14 जनवरी तक की इि गई हैं।

जिन छात्रों के नाम पहले दौर की सीट अलॉटमेंट लिस्ट में शामिल होंगे, उन्हें अपना डॉक्यूमेंट्स वैरीफिकेशन कराने के बाद 22 से 26 जनवरी तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी करनी होगी। इसके लिए उन्हें 21 जनवरी को पहली प्रोविजनल लिस्ट जारी की जाने का आदेश दिया गया है। इसके बाद बीसीईसीई काउंसलिंग 2020 के दूसरे दौर की प्रोविजनल सीट आवंटन लिस्ट 29 जनवरी को घोषित किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों को अपने आवश्यक दस्तावेजों का सत्यापन करने के बाद ही 30 जनवरी से 1 फरवरी के बीच में प्रवेश प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

बीसीईसीई 2020 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवारों को कक्षा 10 के एडमिट कार्ड, कक्षा 10 और 12 की मार्कशीट सहित, जाति प्रमाण पत्र यदि लागू हो, आय प्रमाण पत्र, आधार कार्ड की फोटोकॉपी, बीसीईसीई आवेदन पत्र और प्रोविजनल अलॉटमेंट सहित दस्तावेज अपलोड करने होंगे।

Gyan Dairy

 

Share