बिहार विधानसभा चुनाव: दरभंगा में खुलेगा एम्स, मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी

पटना। बिहार में जल्द ही विधानसभा चुनाव सम्पन्न होंगे, सभी पार्टियों ने जनता को लुभाने के लिए तरह तरह के दावे करना शुरू कर दिया है। वर्तमान में बिहार में भाजपा समर्थित जेडीयू की सरकार है, ऐसे में मोदी सरकार चुनाव से पहले बड़े बड़े दावे कर रही है। मोदी कैबिनेट से आज दरभंगा में एम्स को मंजूरी मिल गई. 1264 करोड़ की लागत से बनने वाले दरभंगा एम्स का निर्माण कार्य 48 महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. पिछले दिनों ही वित्त मंत्रालय ने एम्स निर्माण में आने वाली लागत को हरी झंडी दे दी थी. प्राइमरी प्रोजेक्ट रिपोर्ट के अनुसार दरभंगा एम्स 750 बेड का होगा.

दरभंगा में एम्स निर्माण कार्य पर 1264 करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी और इसे 48 महीने के अंदर बनयाा जाएगा.. बीते दिनों ही दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे से एम्स के निर्माण कार्य समीक्षा करने की अपील की थी. अश्विनी चौबे ने बताया कि दरभंगा एम्स को लेकर वित्त मंत्रालय के व्यय वित्त समिति से हरी झंडी मिल गई है.

Gyan Dairy

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा था कि बिहार का दूसरा एम्स दरभंगा में बनने से उत्तर बिहार की जनता को काफी लाभ मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में बेहतर, आधुनिक व सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए केंद्र सरकार कटिबद्ध है. इसे ध्यान में रखते हुए बिहार में पांच सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण हो रहा है. इसके अलावा पीएम मोदी ने वर्चुअल माध्यम से सात परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

Share