UA-128663252-1

बिहार विधानसभा चुनाव: NDA में सीट बंटवारा, JDU 122 और BJP 121 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

पटना। बिहना विधानसभा चुनाव के शंखनाद के बाद एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर लंबे समस से जद्दोजहद चल रही थी। वहीं, आज आखिरकार एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया। जेडीयू के खाते में 122 और बीजेपी के खाते में 121 सीटें आईं हैं।बता दें कि, बिहार में जेडीयू अपने खाते से जीतन राम मांझी की पार्टी हम को सात सीटें देंगी।

वहीं, भाजपा बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मंगलवार को राजधानी पटना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम नीतीश से इसका ऐलान किया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस से कुछ देर पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा बिहार में एनडीए के नेता नीतीश कुमार हैं, बिहार के गठबंधन में सारी बातें नीतीश कुमार के नेतृत्व में हो रही है, नीतीश कुमार जी के नेतृत्व को भाजपा पूरी तरह से स्वीकार करती हैं।

बता दें कि बिहार में तीन चरण में विधानसभा के चुनाव होंगे। पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होगा, दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा। चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को घोषित होंगे।

2010 में साथ लड़े थे चुनाव
इससे पहले बीजेपी और जेडीयू ने 2010 का विधानसभा चुनाव साथ लड़ा था। तब जेडीयू 141 और बीजेपी 102 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारी थी। इस चुनाव में जेडीयू ने 115 तो बीजेपी ने 91 सीटों पर जीत हासिल की थी।

Gyan Dairy

LJP अकेले लड़ेगी चुनाव
चुनाव से पहले तक NDA का हिस्सा रही LJP ने अकेले लड़ने का फैसला लिया है। वो जेडीयू के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारेगी। एनडीए में मनचाही संख्या में सीट न मिलने के चलते चिराग पासवान ने 143 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। एलजेपी का बीजेपी के प्रत्याशियों को समर्थन रहेगा।
2015 में क्या थे नतीजे

 

Share