BMW ने लॉन्च किया नया ग्रैन लिमोज़ीन, लग्जरी फीचर्स के साथ बाजार में उतरेगी कार

नई दिल्ली। जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्लू ने आज भारतीय बाजार में अपनी नई पेशकस ग्रैन लिमोज़ीन को लॉन्च करने का फैसला किया है। यह बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस लग्जरी लिमोज़ीन कार की शुरूआती कीमत 51.50 लाख रुपये ‘एक्स शोरूम‘ पैन इंडिया के तौर पर तय की गई है। यह कंपनी की मशहूर सेडान कार BMW 3 Series का लांग व्हीलबेस वर्जन है। कंपनी ने इस कार के व्हीलबेस को बढ़ाते हुए कार के भीतर बेहतर केबिन स्पेस के साथ ही इसके लुक को भी आकर्षक बनाने में सहायक है। बीएमडब्लु ने दावा किया है। कि यह कार और भी ज्यादा कम्फर्ट और स्पेस प्रदान करने में मदद करेगी। नई 3 Series  ग्रैन लिमोज़ीन में कंपनी ने 2,961 एमएम का व्हीलबेस दिया है और इसकी उंचाई 110 एमएम है।

स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले यह कार 120 एमएम तक लंबी है। इस कार में कम्फर्ट का अंदाजा आप पिछले पंक्ति में यह 43 एमएम ज्यादा लेगरुम प्रदान करती है। इसके अलावां उंचाई बढ़ने के कारण भी यात्रियों को ज्यादा कम्फर्ट मिलता है। इसकी इंजन क्षमता कंपनी ने इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश किया है। इसके पेट्रोल वर्जन में 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन दिया है जो कि 258 पीएस की दमदार पावर और 400 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं डीजल वर्जन में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज डीजल इंजन दिया है जो कि 190 पीएस की पावर और 400 एनएस का टॉर्क जेनरेट करता है।

इसमें 8 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। व्हीलबेस बढ़ाने के कारण इस कार का वजन स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले बढ़ गया है और अब इसका कुल वजन 250 किलोग्राम हो गया है। कंपनी के अनुसार, यह कार महज 7.6 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। कंपनी ने इस कार में ‘Vernasca’ लैदर अपहोल्सटरी पैनारोमिक सनरूफ  एम्बीएंट लाइटिंग बीएमडब्लु लाइव कॉकपिट और वायरलेस चार्जिंग भी प्रदान किया गया है।

Gyan Dairy

 

Share