UA-128663252-1

उपचुनाव: मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने 9 और UP की 2 सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान

इंदौर। मध्यप्रदेश में आगामी उपचुनाव को लेकर कांग्रेस अपने प्रत्याशियों का ऐलान करना शुरू कर दिया है। नौ ​विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की घोषाणा की है। हालांकि, इन उपचुनावों की तारीख का एलान अभी नहीं हुआ है। माना जा रहा है चुनाव आयोग 29 सितंबर को इन चुनावों की तारीख की घोषणा कर सकता है।

बताा दें कि, कांग्रेस की यह दूसरी सूची है। इसके अनुसार जौरा विधानसभा सीट से पंकज उपाध्याय को प्रत्याशी बनाया गया है वहीं, सुमावली से अजब कुशवाहा को मौका दिया गया है। ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार उम्मीदवार होंगे तो पोहरी विधानसभा सीट से हरिबल्लभ शुक्ला कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करेंगे। इसके अलावा कांग्रेस ने सुरखी विधानसभा सीट से हाल ही में भाजपा से आईं पारुल साहू कौ मौका दिया है तो मंधाता से उत्तम राज नारायण सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है। बडनावर से अभिषेक सिंह टिंकू बाना कांग्रेस प्रत्याशी होंगे तो सुवासरा के राकेश पाटीदार ताल ठोकेंगे।

Gyan Dairy

यूपी की दो सीटों पर भी उम्मीदवारों का एलान
कांग्रेस ने मध्यप्रदेश की नौ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी करने के साथ उत्तर प्रदेश की दो सीटों पर भी प्रत्याशियों का एलान किया है। इसके अनुसार सुआर विधानसभा सीट से हैदर अली खान और बांगरमऊ विधानसभा सीट से आरती वाजपेयी को मौका दिया गया है

Share