कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, रोजाना देश में बेरोज़गार, किसान खुदकुशी कर रहे, आखिर कैसे सोते हैं PM ?

नई दिल्ली: देश की बेरोजगारी और किसानो की समस्याओं पर कांग्रेस पार्टी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है. कोरोना संकट से पहले भी देश की अर्थव्यवस्था काफभ्कां खस्ताहाल हो गयी है जिसको लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र सरकार से पूछा कि देश में हर दिन 38 बेरोजगार और 116 किसान आत्महत्या कर रहे हों तो पीएम मोदी सो कैसे पाते हैं?’

कांग्रेस नेता ने कहा कि 73 वर्षों में पहली बार अर्थव्यवस्था और आदमी दोनों की कमर तोड़ दी गई है. आर्थिक तबाही और वित्तीय आपातकाल में देश को धकेला जा रहा है. धड़ाम गिरती जीडीपी इसका जीता जागता सबूत है. नोटबंदी जीएसटी और देश बंदी मास्टर स्ट्रोक नहीं डिजास्टर स्ट्रोक साबित हुए है.

एक्ट ऑफ़ फ्रॉड की बदौलत चलती रही अर्थव्यवस्था’
सुरजेवाला ने कहा कि 6 साल से एक्ट ऑफ़ फ्रॉड से अर्थव्यवस्था चलाने वाले अब एक्ट ऑफ़ गॉड के सिर मत्थे मढना चाह रहे हैं.जीडीपी की गिरावट आम लोगों को मारने जा रही है. लोगों का सरकार से, बैंक का सरकार से और सरकार का आरबीआई पर से भी विश्वास उठ चुका है.

मोदी सरकार में शासन करने की नही है क्षमता
उन्होंने कहा कि गिरती डूबती पिछड़ती अर्थव्यवस्था के बीच जीएसटी में राज्यों का हिस्सा देने से केन्द्र सरकार ने मना कर दिया है. अगर प्रांतो का पैसा केन्द्र मार लेगी तो देश कैसे चलेगा.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार शासन का अधिकार खो चुकी है. मोदी सरकार सच्चाई का सामना करने से भाग रही है. 80 लाख लोगों ने पीएफ से 30 हज़ार करोड़ रुपया निकाला है. 6 करोड़ 30 लाख एमएसएमई ईकाइयों में से ज़्यादातर बंदी की कगार पर है.

Gyan Dairy

प्रश्नकाल तक कर दिया स्थगित, सिर्फ तानाशाही
सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार प्रजातंत्र और संसद दोनों का गला घोंटना चाह रही है. संसद को पंगु बना रही है. प्रश्नकाल को खारिज करने का निर्णय सरकार की तानाशाही का सबूत है. जब संसद बैठ सकती है तो फिर मंत्री खड़ा होकर जवाब क्यों नहीं दे सकते.

उन्होंने आगे कहा, ‘प्रधानमंत्री कोरोना, चीन, अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी, किसान की आत्महत्या आदि पर जवाबदेही से बचना चाह रहे हैं. हम इसके खिलाफ संसद से भीतर और बाहर अपनी बात कहते रहेंगे.’

कोरोना मरीजों को आत्मनिर्भर हालत में छोड़ा
कांग्रेस नेता ने कहा कि कोरोनो के हालात दिन प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं. अस्पताल के बेड खत्म हो चुके हैं. कृषि केन्द्रों पर मरीजों को भर्ती किया जा रहा है जहां कोई डाक्टर और इलाज नहीं. लगता है मोदी सरकार ने कोरोना मरीजों को आत्मनिर्भर छोड़ दिया है.

फेसबुक बीजेपी का बन गया पीआर एजेंसी
कांग्रेस ने फेसबुक विवाद पर कहा कि फेसबुक भारत के अंदरुनी लोकतांत्रिक प्रक्रिया के साथ छेड़छाड़ कर रहा है. रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘फेसबुक भारत में नफ़रत फैलाने वाली टिप्पणियों को बढ़ावा दे रही है. भाजपा विरोधी पेज को हटा रही है. समर्थन वाले पेज को बढ़ावा दे रही है. ये सब अपराधिक कृत्य के दायरे में आता है. और जांच नहीं होने दे रहे. हम मांग करते हैं कि जेपीसी जांच हो. फेसबुक के खिलाफ आपराधिक मामला भी दर्ज हो. बीजेपी फेसबुक की पीआर एजेंसी बन गई है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share