कोरोना वैक्‍सीन को लेकर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा बयान, बोले, युवाओं को पहले लगे टीका

नई दिल्ली: जहां कोरोना लॉकडाउन के वक्त भी लगातार कांग्रेस पार्टी के नेता मोदी सरकार पर हमलावर थे वहीं अब वैक्सीन को लेकर भी बयानबाजी शुरू हो गयी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्‍सीन टीकाकरण के दूसरे चरण में पहली डोज ली, जिसके कुछ घंटों बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश के युवाओं को सबसे पहले टीका उपलब्ध कराया जाना चाहिए।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह वैक्सीन लेंगे, खड़गे ने जवाब दिया कि यह उन युवाओं को दिया जाना चाहिए, जिनके पास अभी और कई साल हैं। उन्होंने कहा, “मैं 70 वर्ष से अधिक उम्र का हूं। आपको इसे (कोविड-19 वैक्सीन) उन युवाओं को देनी चाहिए, जिनके पास काफी लंबा जीवन बचा है। मेरे पास जीने के लिए महज 10 से 15 साल हैं।”

उनकी टिप्पणी सोमवार को शुरू हुई अधिक आयु जनसंख्या समूहों के लिए राष्ट्रव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण के रूप में आई। दूसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों और 45 वर्ष से अधिक उम्र के गंभीर बीमारी वाले लोगों को कोविड-19 वैक्सीन दी जा रही है। सरकारी केंद्र पर यह मुफ्त में और निजी अस्पतालों में 250 रुपये में प्राप्त की जा सकती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली के एम्स में भारत बायोटेक के COVAXIM की अपनी पहली खुराक ली और उन सभी लोगों से अपील की, जो टीका लगाने के पात्र हैं। बिहार और ओडिशा के मुख्यमंत्री भी अपने-अपने राज्यों में टीका लगवाया।

Gyan Dairy

विपक्षी नेताओं से टीकाकरण की अपील: वर्धन
इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्धन ने विपक्षी नेताओं, चुने हुए प्रतिनिधियों और आम लोगों को आगे आने और जल्द से जल्द टीकाकरण कराने का आह्वान किया।

उन्‍होंने कहा, “मैं उन सभी नागरिकों से अपील करता हूं जो 60 वर्ष से अधिक आयु के हैं, सभी सांसद-विधायक और यहां तक कि विपक्षी विधायक टीकाकरण लगवाएं। इससे लोगों में संदेश जाएगा कि उन्हें जल्द से जल्द टीकाकरण करवाना चाहिए।”

देशव्यापी टीकाकरण अभियान 16 जनवरी, 2021 को शुरू किया गया था। फ्रंटलाइन श्रमिकों का टीकाकरण 2 फरवरी को शुरू हुआ था।

Share