ड्रग्स केस: फिरोज नाडियाडवाला की पत्नी समेत 4 अन्‍य को 23 नवंबर तक भेजा गया न्यायिक हिरासत में

मुंबई: सुशांत की मौत की जांच शुरू हुई तो ड्रग्स मामले का खुलासा हुआ, अब इस मामले में बॉलीवुड के कई नामी चेहरे भी उजागर हुए हैं। मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने सोमवार को निर्माता फिरोज नाडियाडवाला की पत्नी शबाना सईद को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उसने अब जमानत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

रविवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बॉलीवुड में ड्रग्स के उपयोग पर चल रही कार्रवाई के दौरान सईद और चार अन्य लोगों को गिरफ्तार किया। जुहू में उसके घर पर छापे में अधिकारियों ने 10 ग्राम मारिजुआना पाया गया। गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों पर ड्रग पेडलर और सप्लायर होने का आरोप है।

सईद को मजिस्ट्रेट कोर्ट के सामने पेश किया गया था। अदालत ने उसे 23 नवंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस बीच, उनके वकील अयाज़ खान ने जमानत की अर्जी दी। कोर्ट ने NCB से जमानत याचिका पर जवाब दाखिल करने को कहा है और सुनवाई अब मंगलवार के लिए निर्धारित की गई है।

गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों को भी 23 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। ऑपरेशन में NCB ने 727.1 ग्राम गांजा, 74.1 ग्राम चरस और 95.1 ग्राम एमडी (वाणिज्यिक मात्रा) के साथ-साथ 3,58,610 रुपये की नकदी ड्रग पेडलरों से जब्त की।

एक गुप्त सूचना के बाद NCB ने सबसे पहले अंधेरी (पश्चिम) से वाहिद अब्दुल कादिर शेख उर्फ सुल्तान मिर्ज़ा को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि उसने शबाना सईद को मारिजुआना दी थी।

Gyan Dairy

NCB की टीम तुरंत जुहू में सईद के आवास पर पहुंची। खोज दो स्वतंत्र गवाहों की उपस्थिति में की गई और 10 ग्राम मारिजुआना बरामद किया गया। एनसीपीएस अधिकारी ने कहा कि एनडीपीएस अधिनियम की धारा 67 के तहत एक नोटिस जारी किया गया था और उसे गिरफ्तार किया गया।

सईद और शेख के अलावा, NCB ने ऑपरेशन में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया, उनसे पूछताछ कर रही है।

 

Share