एकता कपूर को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, वेब सीरीज को लेकर मामला दर्ज

नई दिल्ली। मशहूर निर्माता एकता कपूर को अपनी वेब सीरीज ‘ट्रिपल एक्स सीजन-2’ को लेकर गिरफ्तार से अंतरिम राहत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने टीवी प्रोड्यूसर एकता कपूर को वेब सीरीज़ ‘XXX season 2’ में कथित आपत्तिजनक सामग्री के लिए दर्ज एफआईआर में गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा की बात कही है। इस वेब सीरीज के प्रसारण के जरिए लोंगो में अश्लीलता फैलाने, भारतीय सेना की वर्दी का अपमान और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप मे बिहार और मध्य प्रदेश में एकता कपूर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

इंदौर के अन्नपूर्णा पुलिस थाने के प्रभारी सतीश कुमार द्विवेदी ने बताया था कि यह प्राथमिकी दो स्थानीय बाशिंदों-वाल्मीक सकरगाये और नीरज याग्निक की शिकायत पर आईपीसी की धारा 294 अश्लीलता और 298 धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना के साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और भारत के राजकीय प्रतीक अनुचित प्रयोग का निषेध अधिनियम के संबद्ध प्रावधानों के तहत शुक्रवार रात दर्ज की गई है।

Gyan Dairy

साथ ही आरोप लगाया कि, कपूर के ओटीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर प्रसारित वेब सीरीज ‘ट्रिपल एक्स’ के सीजन-2 के जरिए समाज में अश्लीलता फैलाई गयी और एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाएं आहत हुई साथ ही एक दृश्य में भारतीय सेना की वर्दी को बेहद आपत्तिजनक तौर पर पेश करते हुए राष्ट्रीय प्रतीक चिह्नों का अपमान भी किया गया है।

Share