इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द जारी करेंगी सिंगल चार्ज में 240Km चलने वाली स्कूटर,जानें इनकी खूबियां

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ने के कारण लोग दोपहिया सेग्मेंट में ज्यादा दिलचस्पी ले रहे हैं। इस साल बाजार में आई एक नई स्टार्ट-अप कंपनी Simple Energy ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Mark 2 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह कंपनी स्कूटर को मई महीने में बाजार में लाने का प्लेन कर रही है। बैंग्लुरू बेस्ड स्टार्ट-अप कंपनी ने अपने इस स्कूटर को शुरूआती दौर में बैंग्लुरू और दिल्ली में लॉन्च करेगी, बाद में इसे चेन्नई, मुंबई और हैदराबाद के भी बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

हाल ही में कंपनी ने अपने इस प्रोजेक्ट में एक बड़ा निवेश भी किया है, कंपनी इस स्कूटर में 4.8 किलोवाट की क्षमता का बैटरी पैक का इस्तेमाल कर रही है।इसके साथ ही यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 240 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगा। इतना ही नहीं, स्पीड के मामले में भी यह स्कूटर बेहद ही शानदार होगा। यह स्कूटर महज 3.6 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है,इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Gyan Dairy

कंपनी ने इस स्कूटर में मिड-ड्राइव मोटर के साथ पोर्टेबल बैटरी दिया है। इसके अलावां इसमें ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे स्मार्ट फीचर्स भी मिलते हैं। बीते साल नवंबर महीने में Mark 1 के प्रोटोटाइप ने 230 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज दिया था। इसमें भी कंपनी ने 4 किलोवाट ऑवर की बैटरी का प्रयोग किया है।

Share