ट्रेन से कटकर दो टुकड़े होने के बाद भी युवक की बची जान, जानें पूरा मामला

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर जिले में ट्रेन के आगे कुदकर जान देने चले एक व्यक्ति के शरीर के दो टुकड़े हो गए, आत्महत्या के इस प्रयास के बाद लोंगो में खलबली मच गई लेकिन चैकाने वाली बात यह है,कि शरीर के दो टुकड़े हो जाने के बाद भी युवक अभी भी जीवित है और उसका जिले के राजकीय मेडिकल कालेज में उपचार किया जा रहा है। सुचना पर पंहुची पुलिस के अधीक्षक नगर संजय कुमार ने बताया कि थाना रोजा अंतर्गत हथोड़ा गांव में रहने वाला युवक हर्षवर्धन किसी विद्यालय में टैक्सी चलाता है। सोमवार सुबह हथोड़ा स्टेडियम के पीछे रेलवे लाइन पर दिल्ली से लखनऊ जा रही एक ट्रेन से वह कुद गया जिससे उसके शरीर के दो टुकड़े हो गए।

इसी बीच लखनऊ की ओर से आई मालगाड़ी के ड्राइवर ने दोनों लाइनों के बीच में धड़ पड़ा देखा तो कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिसपर पुलिस ने पहुंचकर देखा तो युवक पड़ोस में ही नहर के पानी में पड़ा कहार रहा था, साथ ही कह रहा था, हमें बचा लो साहब हमने आत्महत्या की है। कुमार ने बताया कि युवक के नाभि के नीचे पृष्ठ भाग के पास से दो टुकड़े हो गए हैं और उसके शरीर का एक हिस्‍सा रेलवे लाइन से घिसट कर नहर के पानी में चला गया जिससे उसका रक्तस्राव रुक गया। पुलिस ने युवक को मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भेजा है जहां डॉक्टरों की टीम की निगरानी में उसका इलाज किया जा रहा है।

राजकीय मेडिकल कॉलेज के आपातकालीन प्रभारी चिकित्‍साधिकारी डॉक्‍टर मोहम्‍मद मेराज ने एजेंसी को बताया कि दो हिस्सों होने के बाद भी युवक का धड़ कमर की हड्डी से 10 सेंटीमीटर नीचे से कटा है और उसका लीवर किडनी समेत सभी अंग सुरक्षित है और अब तक तीन यूनिट ब्लड चढ़ाया जा चुका है। मेडिकल कॉलेज की मुख्‍य अधिकारी डॉ पूजा पांडे त्रिपाठी ने बताया के युवक की हालत अभी भी काफी गंभीर बनी हुई है। हालत में सुधार होने पर उसे अन्य जगह रेफर किया जाएगा।

Gyan Dairy

 

Share