UA-128663252-1

कृषि बिलों के खिलाफ किसानों का आज भारत बंद, विपक्ष का मिल रहा पूरा समर्थन

नई दिल्ली। कृषि बिलों के खिलाफ आज किसान संगठनों ने रैली निकाली। इसका ​विपक्ष समर्थन कर रहा है। पूरे भारत देश में विपक्ष इसका समर्थन कर रहा है। राहुल गांधी इस बिल को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हैं। कृषि बिलों के खिलाफ किसान संगठनों ने आज यानी शुक्रवार (25 सितंबर) को भारत बंद बुलाया है। किसानों के इस भारत बंद में पंजाब, हरियाणा, यूपी, महाराष्ट्र समेत देश के अन्य राज्यों के किसान शामिल हो रहे हैं। भारत बंद के लिए 31 किसान संगठनों ने हाथ मिलाया है।

इतना ही नहीं, इस भारत बंद को कांग्रेस, अकाली दल समेत कई विपक्षी दलों का समर्थन हासिल है। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) समेत कई संगठनों ने कहा है कि उन्होंने विधेयकों के खिलाफ कुछ किसान संगठनों द्वारा आहूत राष्ट्रव्यापी हड़ताल का समर्थन किया है। माना जा रहा है कि पंजाब, हरियाणा से लेकर यूपी-महाराष्ट्र तक के किसान आज इस भारत बंद में शामिल हो रहे हैं।

सरकार का फैसला गलत कदम : अमरिंदर सिंह
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि किसान हमारे समाज की रीढ़ हैं और हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा पारित किसान बिल गलत दिशा में एक कदम है। यह समय सच्चाई के साथ खड़े होने का है।

Gyan Dairy

न दाम मिलेगा, न सम्मान : प्रियंका गांधी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि किसानों से MSP छीन ली जाएगी। उन्हें कांट्रेक्ट फार्मिंग के जरिए खरबपतियों का गुलाम बनने पर मजबूर किया जाएगा। न दाम मिलेगा, न सम्मान. किसान अपने ही खेत पर मजदूर बन जाएगा। भाजपा का कृषि बिल ईस्ट इंडिया कम्पनी राज की याद दिलाता है। हम ये अन्याय नहीं होने देंगे।

 

Share