गूगल सर्च करना होगा और भी आसान ज्यादा फास्ट और बेहतर होगा नया फॉर्मेट

नई दिल्ली। मोबाइल पर गूगल सर्च को यूजर्स के लिए आसान बनाने के लिए कंपनी ने मोबाइल गूगल सर्च को रिडिजाइन किया है। आने वाले दिनों में लोगों को मोबाइल पर गूगल सर्च का अलग फॉर्मेट देखने को मिलेगा। दिग्गज सर्च कंपनी गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी है। गूगल के डिज़ाइनर Aileen Cheng ने बताया कि नए फॉर्मेट को लाने का मकसद यूजर्स का ध्यान सर्च कंटेंट पर रखना है। जिससे यूजर्स आसानी और जल्दी से अपनी खोजी हुई जानकारी तक पहुंच सकें।

इसके लिए डिज़ाइनर ने बड़े और बोल्डर टेक्स्ट यूज किया है। साथ ही सेक्शन टाइटल्स का साइज़ भी बढ़ा किया है जिससे यूजर्स को अच्छा सर्च एक्सपीरियंस मिल सके। गूगल मोबाइल सर्च फॉर्मेट को सुन्दर बनाने के लिए अपने खुद के फोंट्स को भी ऐड कर रहा है जो आपको Android और Gmail पर दिखाई देंगे। गूगल ने सर्च रिजल्ट के  visual स्पेस में बदलाव किया है जो यूजर्स के कंटेंट रीडिंग एक्सपीरियंस को अच्छा बनाएगा।

Gyan Dairy

इसके साथ ही गूगल ने बोल्ड कलर और म्यूटेड टोन का प्रयोग किया है। जिससे यूजर्स का ध्यान बिना इधर-उधर जाए सीधे जरूरी जानकारी पर जाएगा। मोबाइल गूगल सर्च के नए अपडेट में सर्च को राउंडेड डिजाईन में दिखाया जाएगा। ये बदलाव राउंडेड आइकॉन और इमेज में ज्यादा विज़िबल होगा। मोबाइल पर गूगल सर्च का नया अपडेट जल्द ही इम्प्लीमेंट होगा। अभी कंपनी ने नए अपडेट को जारी करने के लिए किसी तारीख की घोषणा नहीं हुई हैं

Share