हरियाणा सरकार के मंत्री कोरोना संक्रमित, वैक्सीन लेने के बाद भी हुए पाॅजिटिव

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सनी जल्द ही लोगों को मिलने लगेगी। इसको लेकर पीएम मोदी ने संकेत दिए थे। वहीं, हरियाण सरकार के मंत्री अनिल बिज कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। उन्हें अंबाला कैंट के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। सबसे बड़ी बात ये है कि उन्हें नवंबर में ही कोरोना के देसी टीके कोवैक्सीन के ट्रायल के दौरान टीका लगाया गया था। बता दें कि, अनिल विज कोरोना पाॅजिटिव होने के बाद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

उनको अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल के वीआईपी वार्ड में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है। उन्होंने उनके संपर्क में आए लोगों से कोरोना टेस्ट कराने का निवेदन भी किया है।

बता दें कि, अनिल विज को कोरोना महामारी से बचाव के लिए भारत बायोटेक द्वारा निर्मित टीके कोवैक्सीन के तीसरे चरण के ट्रायल के दौरान 20 नवंबर को अंबाला के एक सरकारी अस्पताल में कोवैक्सीन की खुराक दी गई थी। भाजपा के 67 वर्षीय वरिष्ठ नेता अनिल विज ने स्वेच्छा से सबसे पहले कोवैक्सीन टीका लगवाने के लिए वॉलंटियर बनने की पेशकश की थी। कोवैक्सीन टीका स्वदेशी तौर पर विकसित किया जा रहा है।

Gyan Dairy

 

 

Share