UA-128663252-1

हाथरस केस: अपनी सुरक्षा से परेशान हुआ पीड़ित परिवार, राहत के लिए पहुंचा हाईकोर्ट

हाथरस। हाथरस केस के पीड़ित परिवार की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता कर दिया गया है। घर के साथ ही आस—पास भी पुलिस का पहरा है। ऐसे में पीड़ित परिवार इसको लेकर काफी सहमा हुआ है। पीड़िता के परिवार की ओर से एक सामाजिक कार्यकर्ता ने हाई कोर्ट में अर्जी देकर राहत दिलाने की मांग की है। इस अर्जी में कहा गया है कि अत्‍यधिक सुरक्षा और पुलिस-प्रशासन की बंदिशों की वजह से परिवार घर में कैद होकर रह गया है।

अर्जी में परिवार को लोगों से मिलने-जुलने और अपनी बात खुलकर कह सकने की छूट दिए जाने की मांग की गई है। गौरतलब है कि कोर्ट के आदेश पर योगी सरकार ने पीड़िता के परिवार की सुरक्षा का पुख्‍ता बंदोबस्‍त किया है। बुधवार को ही हाथरस में पीड़िता के घर पर मेटल डिटेक्‍टर और सीसी कैमरे लगाए गए। वहां चौबीसों घंटे पुलिस की तैनाती की गई है।

परिवार के हर सदस्य की सुरक्षा में दो-दो पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। मेटल डिटेक्‍टर घर के एंट्री प्वॉइंट पर लगाया गया है जहां हर आने-जाने वाले का नाम और पता दर्ज किया जा रहा है। घर के बाहर कई स्‍थानों पर सीसी कैमरे भी लगाए गए हैं। व्‍यवस्‍था के तहत कहीं पर भी जाने से पहले पीड़िता के परिवार को सुरक्षाकर्मियों को जानकारी देना जरूरी है। परिवार की सुरक्षा के अलावा गांव में तनाव को देखते हुए अतिरिक्त फोर्स की तैनाती भी की गई है।

Gyan Dairy

 

Share