150केएम की ड्राइविंग रेंज के साथ तीन नए मॉडल लॉन्च किए हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक्स

नई दिल्ली। देश के बाजारों में इलेक्ट्रिक वाहनों की धूम तेजी से बढ़ रही है, खास कर दोपहिया वाहनों में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक मॉडल्स पेश किये गए हैं। देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Komaki ने बाजार में हाई स्पीड रेंज में स्कूटरों और बाइक्स के 3 नए मॉडलों को निकलने का प्लान कर रही है। जिसमें Komaki TN95, M5 और SE शामिल हैं। इन वाहनों की ज्यादा जानकारी के बारे में जानते है-Komaki TN95  यह कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली हाई स्पीड स्कूटर है, इसे कंपनी ने खासकर इंडियन फैमिली को ध्यान में रखकर बाजार में उतारा है।

इस स्कूटर में एक्स्ट्रा स्टोरेज बॉक्स भी दिया गया है, जिसे पीछे की तरफ लगाया गया है। इसकी बॉडी पर मैटेलिक गॉर्ड और दोनों तरफ फुटरेस्ट भी दिया गया है। जो कि आपको आरामदेह और सुरक्षित राइड प्रदान करता है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 100 से 150 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। इसमें कलर्ड डिस्प्ले, रिवर्स एसिस्ट, क्रूज कंट्रोल और रिजेनरेटिंग ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसकी कीमत 98,000 रुपये एक्स शोरूम तय की गई है। Komaki SE कंपनी की इस दूसरी हाई स्पीड स्कूटर को चार वाइब्रेंट कलर में लाया गया है,जिसमें सॉलिड ब्लू, मैटेलिक गोल्ड, जेट ब्लैक और गार्नेट रेड कलर शामिल है।

कंपनी के अनुसार, स्कूटर सिंगल चार्ज में तकरीबन 100 से 120 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज के साथ ही इसमें डुअल डिस्क ब्रेक का भी विकल्प दिया गया है। इसमें भी कंपनी ने Li-ion बैटरी का प्रयोग किया है। इसकी कीमत 96,000 रुपये एक्स शोरूम तय की गई है। Komaki M5 स्कूटरों के अलावां कंपनी ने बाजार में अपनी पहली हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक को भी निकाला है। यह देश की दूसरी इलेक्ट्रिक बाइक है। इसमें भी कंपनी ने  Li-ion बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। यह बाइक सिंगल चार्ज में 100 से 120 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करने के साथ ही बाइक गोल्ड और सिल्वर कलर में बाजार में उपलब्ध होगी। इसकी कीमत 99,000 रुपये एक्स शोरूम तय की गई है।

Gyan Dairy

 

Share