blog

राशिफल 20 मई : जाने कैसा रहेगा आपका स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम और व्‍यापार

राशिफल 20 मई : जाने कैसा रहेगा आपका स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम और व्‍यापार
Spread the love

ग्रहों की स्थिति-मेष राशि में चंद्रमा का गोचर है। वृषभ राशि में शुक्र, सूर्य और बुध का गोचर है। मिथुन राशि में राहु, धनु में केतु हैं। गुरु और शनि मकर राशि में हैं। कुंभ राशि में मंगल हैं। गोचर में गुरु, शुक्र और शनि तीनों ही वक्री गति से चल रहे हैं। यह पूरी पृथ्‍वी के लिए बहुत अच्‍छा नहीं है। बहुत हिफाजत, बहुत होशियारी से, बहुत आराम से रहना पड़ेगा। किसी तरह का रिस्‍क न लें। खासकर जिनकी कुंडलियां कमजोर हैं। जिनका गोचर कमजोर है वे सारे लोग बहुत ही ध्‍यानपूर्वक चलें। देखिए शुक्र वक्री हैं वृषभ और तुला के लिए अच्‍छे नहीं हैं। गुरु वक्री हैं धनु और मीन के लिए, शनि वक्री हैं मकर और कुंभ के लिए अच्‍छे नहीं हैं। यह इसलिए बताया जा रहा है कि इतने लोगों को अपना बहुत ही ध्‍यान रखना है।

राशिफल-
मेष-थोड़ा सुकून हो गया है चंद्रमा लग्‍न में आ गया है। एक एनर्जी आ गई है। नायक-नायिका की भांति चमकते दिख रहे हैं। व्‍यवसायिक, प्रेम और स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति ठीक है। अच्‍छा समय है। आगे बढ़ें। लाल वस्‍तु अपने पास रखें। बजरंग बली को प्रणाम करें।

वृषभ-स्‍वास्‍थ्‍य पर पूरा-पूरा ध्‍यान दें। प्रेम अच्‍छा है। व्‍यवसाय मध्‍यम गति से चलता रहेगा लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य पर बहुत जरूरत है ध्‍यान देने की। मां काली की अराधना करें। अच्‍छा रहेगा।

मिथुन-लग्‍नेश के द्वादश भाव में होने की वजह से रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर रहेगी। लग्‍नेश कमजोर है। स्‍वास्‍थ्‍य, व्‍यापार और प्रेम तीनों मध्‍यम गति से चल रहा है। तीनों पर ध्‍यान दें। कोई रिस्‍क न लें। हरी वस्‍तु पास रखें। मां काली की अराधना करें।

कर्क-स्थिति ठीक है। पहले से सुधार है। व्‍यापारिक, स्‍वास्‍थ्‍य की और प्रेम की स्थिति ठीक है। कुल मिलाकर अच्‍छे दिनों की ओर चल रहे हैं। बहुत परेशान न हों। भगवान शिव की उपासना करते रहें।

सिंह-थोड़ा सुधार हो गया है।परिस्थितियां अनुकूल हो गई हैं। बस अपने सम्‍मान के प्रति होशियार रहें। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार तीनों ठीक दिख रहा है। लाल वस्‍तु पास रखें।

कन्‍या-चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। बहुत बचकर चलें। किसी भी तरह का कोई रिस्‍क न लें। हरी वस्‍तु पास रखें। लाल वस्‍तु का दान करें।

तुला-स्थिति ठीक नहीं है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार पर ध्‍यान दें। चौतरफा इस समय चीजें मध्‍यम गति से दिख रही हैं। मां काली को प्रणाम करें। शनिदेव का स्‍मरण करें।

वृश्चिक-रोग, कर्ज, शत्रु पर भारी पड़ेंगे। थोड़ी परेशानी रहेगी। बचकर पार करें। थोड़ा डिस्‍टर्ब फील कर सकते हैं। इस पर काबू करें। बजरंग बली को मानसिक तौर पर प्रणाम करें। चीजें और ठीक होंगी।

धनु-शारीरिक तौर पर स्थिति अच्‍छी नहीं है। विद्यार्थियों, कवियों के लिए अच्‍छा समय है। स्‍वास्‍थ्‍य पर सबको ध्‍यान देना है। धनु राशि के जो भी हैं। प्रेम में तू-तू मैं-मैं हो सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार मध्‍यम है। पीली वस्‍तु पास रखें। बजरंग बली को मानसिक रूप से प्रणाम करें।

मकर-स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम मध्‍यम, व्‍यापारिक दृष्टिकोण से करीब-करीब ठीक हैं आप। शनिदेव को मानसिक तौर पर प्रणाम करें और नीली वस्‍तु पास रखें।

कुंभ-स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम की स्थिति ठीक है। व्‍यापारिक रूप से भी मध्‍यम है। नीली वस्‍तु पास रखें। गणेश जी की वंदना करें।

मीन-धनागम बना रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम रहेगा। प्रेम ठीक स्थिति में है। व्‍यापार में धीरे-धीरे दिमाग लगाकर चलें चीजें ठीक होंगी। हनुमान जी को मानसिक रूप से प्रणाम करना आपके लिए उचित होगा।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *