राशिफल 29 अप्रैल: आज सावधान रहें इस राशि के जातक

राशिफल-
मेष-तुलनात्‍मक रूप से स्थिति पहले से बेहतर है। लेकिन अपने और अपनों के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर खराब स्थिति है। आप अपने मित्रों, भाई-बंधु और व्‍यवसायिक दृष्टिकोण से कुछ रिस्‍क लेने लायक नहीं है। स्‍वास्‍थ्‍य, व्‍यापार और प्रेम तीनों की चिंता करें। प्रेम फिर भी तुलनात्‍मक रूप से ठीक है लेकिन बाकी स्थिति ठीक नहीं चल रही है। काली वस्‍तु का दान करें और राहु मंत्र का जाप करें।

वृषभ-स्थिति अपनों के लिए सही नहीं है। भोज्‍य पदार्थ का बहुत सावधानी से सेवन करिएगा। अपनों के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान रखें। निवेश अभी न करें। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार तीनों मध्‍यम दिख रहा है। हरी वस्‍तु पास रखें। राहु मंत्र का जाप करें।

मिथुन-मानसिक और शारीरिक सिथति ठीक नहीं दिख रही है। अपनों से निकट रहिए। किसी समझदार व्‍यक्ति के सम्‍पर्क में रहिए। कोई रिस्‍क न लें। चाहे स्‍वास्‍थ्‍य में। सरकारी, व्‍यापारिक तंत्र और प्रेम की स्थिति। हर दृष्टि से यह समय मध्‍यम है। हरी वस्‍तु पास रखें। राहु मंत्र का जाप करें।

कर्क-बिल्‍कुल खराब स्थिति है। लग्‍नेश इंफेक्‍टेड हैं और द्वादश भाव में बैठे हैं। पार्टनरशिप में समस्‍या, स्‍वास्‍थ्‍य में समस्‍या, प्रेम की स्थिति पहले से खराब चल रही है। मंगल और शनि एक साथ बैठे हैं। व्‍यापारिक तौर पर भी मंगल दशमेश है उसकी भी स्थिति खराब है। कुल मिलाकर बहुत सावधानीपूर्वक चलना है। हनुमान चालीसा का पाठ करें। भगवान शिव को घर पर ही जल दें।

सिंह-शासन-सत्‍ता पक्ष से कोई चेतावनी मिल सकती है। कोई रिस्‍क न लें। अपनी तरफ से कोई रिस्‍क कदापि न लें। सूर्यदेव को जल दें। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। संतान पक्ष पर बहुत ध्‍यान दें। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं की आशंका है।

कन्‍या-शासन-सत्‍ता पक्ष से बिल्‍कुल बहुत आराम से चलें। कोई रिस्‍क न लें। सीने में विकार की आशंका है। पैतृक सम्‍पत्ति में समस्‍या हो सकती है। बस आज का दिन आराम से गुजार लीजिए। बाकी कोई समस्‍या नहीं है। स्‍वास्‍थ्‍य,प्रेम,व्‍यवसाय सब पर ध्‍यान दें। गणेश जी की वंदना करें।

तुला-मन धार्मिक बना रहेगा। एक नकारात्‍मक उर्जा का संचार होगा। मान-सम्‍मान का ध्‍यान रखिए। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान रखें। प्रेम की स्थिति भी बहुत अच्‍छी नहीं है। व्‍यापारिक स्थिति की चिंता न करें। आगे चलकर ठीक हो जाएगा। राहु मंत्र का जाप करें।

Gyan Dairy

वृश्चिक-अत्‍यंत खराब समय है। कोई रिस्‍क न लें। स्‍वास्‍थ्‍य,प्रेम,व्‍यवसाय किसी चीज का रिस्‍क न लें। बजरंग बली को याद करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। काली वस्‍तु का दान करें। ईश्‍वर सब अच्‍छा करेंगे।

धनु-जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। अपने स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। खराब स्थिति है। व्‍यापारिक रूप से कोई रिस्‍क न लें। सब मध्‍यम है। आज के दिन बस काट लें। केसर का तिलक लगाएं या कोई भी पीली वस्‍तु पास रखें।

मकर-अज्ञात भय सताएगा। उदर रोग से परेशान रहेंगे। किसी भी तरह का कोई रिस्‍क न लें आज के दिन। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम,व्‍यापार तीनों मध्‍यम है।

कुंभ-किसी भी तरह का कोई निर्णय आज के दिन न लें। मन परेशान रहेगा। चिड़चिड़ापन बना रहेगा। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं हो सकता है। संतान पक्ष से कुछ खराब समाचार मिल सकता है। बस आज के दिन पार कर लीजिए। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यवसाय तीनों मध्‍यम है।

मीन-घरेलू सुख बाधित है। भूमि,भवन,वाहन की खरीदारी से सम्‍बन्धित कुछ परेशानी आ सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यवसाय तीनों मध्‍यम है। काली वस्‍तु का दान करें। ओम नम: शिवाय का जाप करें। अच्‍छा होगा।

Share