इंडियन आर्मीः 10वीं 12वीं पास के लिए निकली कई पदों पर भर्ती, जानें पदों के बारे में

नई दिल्ली। देश में इंडियन आर्मी के लिए काफी भर्तिया निकली है। महाराष्ट्र के कोल्हापुर, सोलापुर, सतारा, रत्नागिरी, सिंधुर्दुग, नॉर्थ गोवा साउथ गोवा और गोवा राज्य के युवाओं के लिए इंडियन आर्मी में शामिल होने का अच्छा मौका है। इंडियन आर्मी में सिपाही जीडी, क्लर्क, स्टोर कीपर, नर्सिंग असिस्टेंट, सिपाही टेक्निकल, सिपाही ट्रेड्समैन समेत कई पदों पर भर्ती के लिए रैली आयोजित होने जा रही है। इच्छुक युवाओं को 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच इसके लिए  पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा।

इसके अलावा गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा के योग्य उम्मीदवारों के लिए जूनियर कमिशंड ऑफिसर ;रीलिजियस टीचर, के लिए भी भर्ती रैली आयोजित होगी। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 24 फरवरी 2021 से 2 मार्च के बीच अभ्यर्थियों को ईमेल किए जाएंगे। एडमिट कार्ड पर रैली का स्थान तिथि और समय दिया गया होगा।इसके लिए आयु सीमा जिसका जन्म 1 अक्टूबर 99 से 01 अप्रैल 2003 के बीच हुआ हो, कम से कम 45 फीसदी मार्क्स के साथ 10वीं पास एवं हर विषय में 33 फीसदी मार्क्स होना जरूरी है। इसकी चयन प्रक्रिया शारीरिक दक्षता परीक्षा, पीईटी और लिखित परीक्षा के रुप में होगी, लिखित परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग होगी।

Gyan Dairy

भर्ती रैली में अपने दस्तावेज लाना न भूलें जिसमें एडमिट कार्ड, ऑरिजनल जाति, शैक्षणिक प्रमाण पत्र, फोटोकॉपी के दो सेट के साथ। फोटो की 20 कॉपियां। फोटो तीन माह से ज्यादा पुरानी न हो।

Share