J&K में एक साल से तानाशाही कायम, लोकतंत्र को कुचल रही भाजपा सरकार : प्रियंका

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जम्मू-कश्मीर (j&k) को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सैफुद्दीन सोज ने लोकतंत्र की प्रक्रियाओं में मजबूत ​भूमिका निभाई है। लेकिन बीजेपी सरकार उनके साथ कैदी की तरह व्यवहार कर लोकतंत्र को कुचलने का काम कर रही है। प्रियंका ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में एक साल से तानाशाही कायम है।

इससे पहले सैफुद्दीन सोज ने सोमवार को दावा किया था कि उन्हें अब भी घर में नजरबंद करके रखा है। अब उनके घर के गेट को अंदर से भी बंद कर दिया गया है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि, ‘सैफुद्दीन सोज साहब ने भारतीय लोकतंत्र की प्रक्रियाओं को मजबूत करने में बड़ी भूमिका निभाई है। उनके साथ कैदी सा व्यवहार करके भाजपा सरकार लोकतंत्र को कुचल रही है।

J&K में एक साल से तानाशाही कायम है। मैं सरकार को याद दिलाना चाहती हूँ कि भारत एक लोकतंत्रात्मक गणराज्य है।’ बता दें, सोज की पत्नी ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर पति को अवैध हिरासत से रिहा करने की अपील की थी। इस पर जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने हलफनामा दायर कर कहा था कि सोज को न तो कभी हिरासत में लिया गया और न ही घर में नजरबंद रखा गया। उनके आने-जाने पर भी कोई पाबंदी नहीं है।

Share