कावासाकी ने भारत में लॉन्च ने नई स्पोर्ट्स बाइक ZX-10RR, ये है कीमत

दुनिया में स्पोर्ट्स बाइक बनाने के लिए मशहूर टू-व्हीलर कंपनी कावासाकी ने भारत में नई मोटरसाइकिल ZX-10RR को लॉन्च किया है। आपको बता दें कंपनी ने फिलहाल इस बाइक की 500 यूनिट ही तैयार की है। भारत में इस सुपरस्पोर्ट्स बाइक की कीमत 21.90 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। कंपनी ने इस शानदार बाइक को मैट ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में उतारा है।

कावासाकी के इस स्पोर्ट्स बाइक के इंजन और पॉवर की अगर बात करें तो इसमें कंपनी ने कार्बन कोटिड 998cc इंजन लगाया है जो कि 13,000RPM पर 197 बी.एच.पी की पावर व 113.5 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा जनरेट करता है। साथ ही इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। देखने में बाइक का लुक काफी शानदार लग रहा है। रेसिंग बाइक के शौकीन लोगों के लिए यह बाइक अच्छा ऑप्शन है।

Gyan Dairy

इस मोटरसाइकिल में 7 स्पोक एलिमिनियम एलॉय व्हील्स लगे हैं जो कि इसे और भी आकर्षक लुक प्रदान करते है। इस बाइक को भारत में लॉन्च करने से पहले कावासाकी ने इसे कुमामोटो, जापान में मौजूद कंपनी के अफीशियल रेस ट्रैक पर टेस्ट किया है। हालांकि अभी तक कंपनी की ओर से यह खुलासा नहीं किया गया है कि वह भारत में इस स्पोर्ट्स बाइक की कितनी यूनिट को उतारेगी। कहा ये भी जा रहा है कि कावासाकी इस साल एक नई बाइक जेड900 मॉडल को पेश कर सकती है।

Share