3 मार्च को भारत में लॉन्च हो रही है लैंबॉर्गिनी की यह लग्जरी कार, मात्र 2.9 सेकंड में 350 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है

इतालवी सुपरकार मेकर लैंबॉर्गिनी की गिनती दुनिया की सुपर लग्जरी कारों में होती है। लैंबॉर्गिनी ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय बाजार में ऐवेंटअडोर एस (Aventador S)कार को लॉन्च किया था। अब यह कार भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में दस्तक देेने को पूरी तरह तैयार है।

लैंबोर्गिनी की यह शानदार लग्जरी कार अगले माह यानि 3 मार्च, 2017 को भारत में लॉन्च की जाएगी। ऐवेंटअडोर एस से पहले 1 फरवरी को भारत मेंHuracan RWD Spyderको लॉन्च किया गया था। लैंबार्गिनी की एवेंटेअडोर कार में 6.5 लीटर वी 12 का इंजन लगा है। स्पीड की अगर बात करें तो यह कार मात्र 2.9 सेकंड में 350 kmphकी रफ्तार पकड़ सकती है। इस कार सेरामिक डिस्क ब्रेक्स भी दिए गए है जो स्टाइल, स्टेटस और कंफर्ट जैसी सभी डिमांड्स को पूरा करते है।

Gyan Dairy

इस कार की खास बात यह है कि कम स्पीड में पीछे के पहिए फ्रंट के मुकाबले 3 डिग्री अपॉजिट में टर्न लेने व हाई स्पीड में उसी डायरेक्शन में 1.5 डिग्री टर्न लेने में सक्षम हैं। इससे कम स्पीड में भी बेहतरीन टर्निंग रेडियस मिलेगा। ऐवेंटअडोर एस लैंबॉर्गिनी की तरफ से पेश की गई पहली फोर-वील कार है। नई ऐवेंटअडोर एस के फीचर्स तौर पर कई अहम बदलाव किए गए है। फ्रंट बंपर, रिअर बंपर, डिफ्यूजर और एयर इनटेक्स में कई अहम बदलाव किए गए है। ऐवेंटअडोर में ईजीओ ड्राइविंग मोड भी दिया गया है।

Share