रतन टाटा बीमार कर्मचारी का हाल जानने के लिए मुंबई से पुणे जा पहुंचे उनसे घर, जानें खास खबर

मुंबई। उद्योगपति रतन टाटा एक सफल उद्योगपति होने के साथ साथ अपनी सरलता और सादगी के लिए भी जाने जाते हैं। रतन टाटा अन्य उद्योगपतियों से अलग छवि के रुप में देखे जाते हैं। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण इन दिनों कुछ ऐसा काम करके दिया है। जिससे उन्होंने सबके दिलों को जीत लिया है। दरअसल रतन टाटा अपनी कंपनी के एक कर्मचारी जोकि बहुत दिनों से बीमार चल रहे थे, उनसे मिलने मुंबई से पुणे उनके घर पहुंच गए। यह सब उन्होंने बड़ी ही शांति और सौम्यता से किया कि किसी को भी इसकी जानकारी नहीं हुई।

रतन टाटा अपने कर्मचारियों के हित में अनेक योजनाएं चला रहे हैं। अचानक से वे अपने कर्मचारी से मिलने उनके घर पहुंचे तो उनके इस विनम्र व्यवहार ने सभी के दिलों को जीत लिया। वे चुपचाप अपने कर्मचारी की बिल्डिंग में पहुंचे और लिफ्ट की तरफ चले गए। दोपहर लगभग 3 बजे वह कोथरूड में गांधी भवन के पास वुडलैंड सोसाइटी में पहुंचे और कर्मचारी के घर जाकर उससे मिले और उनका हाल चाल पुछा। वहां करीब आधे घंटे रुके और कर्मचारी के अच्छे स्वास्थ की कामना करते हुए वापस लौट आए। सोसाइटी में रहने वाले लोग भी उन्हें इस तरह से वहां देखकर हैरान हो गए। एक महिला ने बताया कि वह इतने सहज थे कि उन्हें देखकर लगा ही नहीं कि वह इतने बड़े उद्योगपति हैं।

उन्हें पहले लगा कि वे रतन टाटा हैं फिर बाद में बिल्टिंग के कर्मचारियों ने बताया कि वह रतन टाटा ही हैं। रतन टाटा सोसाइटी के अध्यक्ष से भी मिले और उनकी बेटी से बात की। उन्होंने उनकी बेटी को बताया कि हम अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित रखें और कभी विचलित न हों। हमें सफलता जरुर मिलेगी। उनकी इस सादगी ने सभी के दिलों को जीत लिया।

Gyan Dairy

 

Share