नामचीन उद्योगपति यदुपति सिंहानिया का सिंगापुर में निधन

लखनऊ। कानपुर से निकलकर देश दुनिया में नाम कमाने वाले उद्योगपति यदुपति सिंहानिया का सिंगापुर में निधन हो गया। यदुपति के निधन से जेके परिवार सहित उनके चाहने वालों में शोक की लहर दौड़ गई है। जेके सीमेंट के सीईओ यदुपति सिंहानिया का गुरुवार सुबह 11 बजे सिंगापुर में निधन हो गया। वह काफी दिनों से सिंगापुर के अस्पताल में इलाज करा रहे थे।

कानपुर शहर के जेके समूह के परिवार में गुरुवार की सुबह दुखद सूचना से शोक छा गया। जेके सीमेंट में सीईओ यदुपति सिंहानिया काफी समय से बीमार चल रहे थे। परिजन सिंगापुर के अस्पताल में भर्ती कराकर उनका इलाज करा रहे थे। सिंगापुर में उनके साथ मां सुशीला सिंहानिया व परिवार के अन्य सदस्य मौजूद थे। गुरुवार की सुबह करीब ग्यारह बजे उन्हाेंने अंतिम सांस ली।

यदुपति सिंहानिया वर्ष 2004 में जेके सीमेंट के सीईओ बने थे। दो वर्ष पहले उन्हें सीमेंट के क्षेत्र में बेस्ट सीईओ के अवार्ड से नवाजा गया था। उन्होंने देश के शीर्ष 100 सीईओ में 28 वां स्थान हासिल किया था। उन्होंने कंपनी के लिए 20 बिलियन डालर का लक्ष्य तय किया था जो 2023 में पूरा होना था।

Gyan Dairy

देश के पुराने और सबसे बड़े उद्योगपति परिवारों में से एक जेके समूह के सदस्य 65 वर्षीय यदुपति सिंघानिया बेहद सरल और मृदुभाषी थे। उन्हें सीमेंट ऑफ किंग के नाम से भी जाना गया और उन्होंने अपने कुशल प्रबंधन से जेके सीमेंट उद्योग को दुनिया की बुलंदियों तक पहुंचाया। उनके करीबी बताते हैं कि महज 3 साल में उन्होंने 500 करोड़ रुपये की कंपनी को करीब 6500 करोड़ रुपये की विशाल कंपनी में तब्दील करके दिखाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share