blog

पाकिस्तान में हिंदू खिलाड़ी के आग्रह पर शाहिद अफरीदी ने हिंदुओं को बटवाया आटा-चावल

पाकिस्तान में हिंदू खिलाड़ी के आग्रह पर शाहिद अफरीदी ने हिंदुओं को बटवाया आटा-चावल
Spread the love

करांची: पूरी दुनिया में इस समय कोरोना का कहर चल रहा हैं। वहीं पाकिस्तान में सरकार की नाकामी के चलते हालत बद से बद्दतर होते जा रहे हैं। पाकिस्तान में सबसे ज्यादा परेशानी अल्पसंख्यकों यानी हिंदू व सिखों को हो रही है। इसी के चलते एक हिंदू खिलाड़ी ने जब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी से गुहार लगाई तो उन्होने हिंदू समुदाय के परिवारों को राशन और नकद बांटना शुरू किया है

बता दें कि पाकिस्तान में कोरोनावायरस तेजी से फैलता जा रहा है। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी मदद के लिए आगे आए हैं। वो अपनी संस्था शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के जरिए लोगों की मदद कर रहे हैं। बाकी खिलाड़ियों ने भी #DonateKaroNA हैशटैग डालकर लोगों से ज्यादा से ज्यादा डोनेट करने का आग्रह किया है।

पाकिस्तान के मशहूर खिलाड़ी जहांगीर खान और शाहिद अफरीदी ने कोविड-19 महामारी संकट के बीच अल्पसंख्यक समुदाय के परिवारों की काफी मदद की है। एक हिंदू टेनिस खिलाड़ी ने अल्पसंख्यकों को होने वाली परेशानी की ओर उनका ध्यान दिलाया था जिसके बाद उन्होंने मदद का सिलसिला शुरू किया।

एक बयान में अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी रोबिन दास ने शाहिद अफरीदी फाउंडेशन (एसएएफ) से शहर में अल्पसंख्यक तबके की मदद की अपील की थी। कराची स्पोर्ट्स फोरम के सचिव आसिफ अजीम ने पीटीआई से कहा, ”जहांगीर खान इस फाउंडेशन के अध्यक्ष हैं, उन्होंने मुझे फोन किया और दास के बयान के बारे में बात की और कहा कि इस मुश्किल दौर में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की मदद की जानी चाहिए, चाहे वो ईसाई हों या फिर हिंदू”

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *