लद्दाख में झड़प: कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, पूछे ये सवाल

नई दिल्ली। पड़ोसी देश चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब लद्दाख में एक बार फिर चीनी घुसपैठ की कोशिश पर देश की राजनीति गर्मा गई है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरते हुए पूछा है कि आए दिन हमारी सरजमीं पर कब्जे का दुस्साहस करने वाले चीन को पीएम मोदी सख्त जवाब क्यों नहीं देते। इस मसले पर वह चुप्पी क्यों साधे हुए हैं।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि आए दिन भारत की संप्रभुता पर हमला हो रहा है। आए दिन हमारी सरजमीं पर कब्जे का दुस्साहस, आए दिन देश की धरती पर चीनी घुसपैठ की खबरें आ रही हैं, मोदी जी, पर लाल आंख कहां हैं, चीन से आंखों में आंखें डाल कब बा होगी, पीएम मौन क्यों हैं।”

Gyan Dairy

सुरजेवाला ने कहा, ”आज जो खबर आई यह चौंकाने वाली है, जिसमें बताया गया कि किस प्रकार 29-30 अगस्त को चीनी सेना ने भारतीय सेना से झड़प की और एक बार फिर हमारी सरजमीं पर कब्जे का दुस्साहस किया। कभी गलवान घाटी में 20-30 भारतीय सैनिकों की वीरगति, कभी गोजरा स्प्रिंग पर चीनी कब्जा, कभी फिंगर 4 से फिंगर 8 तक कब्जा, कभी डेपसांग में चीनी कब्जा, यह लद्दाख तक सीमित नहीं रहा, उत्तराखंड में लिपुलेख में चीनी जमावड़ा, डोकाला और नाकुला में जिस तरह चीनी मिसाइलें लगा दी गईं हैं, यह भारत को खतरा है।”

Share