स्कोडा इंडिया दे रही क्रेटा किआ सेल्टोस, एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर जैसी गाड़ियों को दे रही टक्कर,जानें इनके बारे में

नई दिल्ली। स्कोडा इंडिया ने अपनी गाड़ी विज़न इन को नाम दे ही दिया है। कंपनी ने इस मिड साइज़ एसयूवी का नाम स्कोडा कुशाक रखा है। जिसे संस्कृत के शब्द कुशाक से लिया गया है, जिसका अर्थ राजा होता है। यह गाड़ी फॉक्सवैगन समूह की इंडिया 2.0 परियोजना के तहत विकसित होने वाली पहली गाड़ी है। कंपनी के अनुसार, कुशाक को 2021 की दूसरी तिमाही तक बाजार में लाया जाएगा। स्कोडा ऑटो इंडिया ने एक के अनुसार, स्कोडा कुशाक की पेशकश के साथ कई अन्य वाहनों को बाजार में उतारने का प्रयास किया जा रहा है।

जिन्हें अगले 18 महीनों में पेश किया जाना था। साथ ही बताया कि, नई पेशकश स्थानीय ‘MQB A0 IN’ मंच पर आधारित की जाने वाली पहली गाड़ी होगी और कोडियाक कारोक और कामीक जैसी कंपनी की प्रीमियम एसयूवी जैसा अनुभव देगी। स्कोडा ऑटो इंडिया के निदेशक जैक हॉलिस ने कहा कि नई स्कोडा कुशाक बेहतरीन डिजाइनए बेजोड़ प्रदर्शनए बेहतर निर्माण गुणवत्ताए आकर्षक कीमत और बेस्ट सुरक्षा जैसे फीचर्स से लैस है।स्कोडा की ये गाड़ी हुंडई क्रेटा किआ सेल्टोस एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर को टक्कर देने का काम करेंगी।

हालांकि, इन गाड़ियों को टक्कर देना स्कोडा कुशाक के लिए इतना आसान नहीं होेने वाला क्योंकि ये गाड़ियां अपने सेगमेंट की बेस्ट और लोगों की पसंदीदा कार हैं। ऑटोमेकर कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में विज़न इन कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया था। स्कोडा के इस लेटेस्ट डिज़ाइन को ग्लोबली फॉलो किया जा रहा है। स्कोडा की कुशाक में ग्राहकों को स्प्लिट हेडलैम्प्स और 17 इंच के एलॉय व्हील देखने को मिलेंगे।

Gyan Dairy

 

Share