श्मशान घाट पर तंत्र पूजा करने से रोका तो चल गए लाठी डण्डे, कई घायल

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में ठाकुरगंज के गुलाला घाट पर अंधविश्वास के चलते रात करीब 12 बजे तंत्र पूजा करने गए एक परिवार का वहां पर तैनात एक चौकीदार से झगड़ा हो गया। मामला ज्यादा गंभीर होने पर दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर लाठी डण्डों से हमला कर दिया। घाट के सभी कर्मचारी इक्कठा हो गए थे। उन कर्मचारियों ने परिवार के लोगों व उनकी गाड़ी पर पथराव करके उनकी गाड़ी तोड़ दी। इस हंगामे में तीन लोग घायल हो गये। दोनों पक्षों की तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

इंस्पेक्टर सुनील कुमार दुबे के मुताबिक गोमतीनगर के विशालखंड में रहने वाले तिलक कश्यप अपने परिवारीजनों के साथ गुलाला घाट पहुंचे थे। ये लोग श्मशान घाट पर पूजा करने लगे। इस बीच घाट पर तैनात चौकीदार विशाल पाण्डेय ने उन्हें टोका और कहा कि यहां तंत्र पूजा न करिये। इसको लेकर दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया। हाथापाई होने लगी तो विशाल ने कई और लोगों को वहां बुला लिया। इन लोगों ने लाठी डण्डों से उन पर हमला कर दिया। फिर पथराव किया जाने लगा। तिलक का आरोप है कि विशाल और उसके साथियों ने पथराव कर उनकी कार तोड़ दी।

Gyan Dairy

बवाल बढ़ने पर इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस वहां पहुंची तो तीन लोग चोटिल मिले। इन्हें अस्पताल भेजा गया। बाकी लोगों को थाने ले जाया गया। इस मामले में दोनों पक्षों की बात सुनकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि अभी बवाल की मुख्य वजह पता की जा रही है। इस मामले में अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Share