सुशांत सिंह केस : प्रेमिका रिया चक्रवर्ती से CBI ने पूछे ये 10 सवाल, क्या होगी अब गिरफ्तारी?

मुंबई: आखिरकार सीबीआई ने शुक्रवार को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की प्रेमिका रिया चक्रवती से पूछताछ की. सुप्रीम कोर्ट से आदेश मिलने के बाद CBI की एक टीम पिछले एक हफ्ते से मुंबई में जांच में जुटी है. इस केस की मुख्य आरोपी सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने गुरुवार को कई मीडिया हाउसेज़ को इंटरव्यू देते हुए कहा कि कई जांच एजेंसियों द्वारा जांच किया जाना असहनीय मानसिक यातना के समान है. अब सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, CBI ने रिया से 10 सवाल पूछे हैं. जांच एजेंसी ने उनसे पूछा है कि उन्होंने इस मामले में जांच की मांग क्यों की थी.

बताया जा रहा है कि रिया चक्रवर्ती का बयान मजिस्ट्रेट के समक्ष रिकॉर्ड होगा. इस मामले में जांच एजेंसियां रिया, उसके परिवार और सुशांत के दोस्तों व स्टाफ से भी पूछताछ कर चुकी हैं. सूत्रों की माने तो CBI द्वारा उनसे जो 10 सवाल पूछे जा रहे हैं, वह हैं-

1- आपको सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बारे में किसने बताया? उस समय आप कहां थीं?

2- सुशांत की मौत की खबर मिलने के बाद क्या वह उनके बांद्रा स्थित घर गई थीं? अगर नहीं तो क्यों, कब और कहां आपने शव के अवशेषों को देखा?

3- आप 8 जून को सुशांत सिंह राजपूत का घर छोड़कर क्यों गई थीं?

4- क्या आप झगड़े के बाद सुशांत का घर छोड़कर गई थीं?

5- सुशांत का घर छोड़ने के बाद क्या आपने 9 से 14 जून के बीच उनसे बात की थी? अगर हां तो क्या बात की और अगर नहीं तो क्यों?

Gyan Dairy

6- क्या इस दौरान सुशांत ने आपसे बात करने की कोशिश की थी? क्या आपने उनके कॉल और मैसेज को इग्नोर किया? अगर हां तो ऐसा क्यों किया? आपने उन्हें ब्लॉक क्यों किया था?

7- क्या सुशांत सिंह राजपूत ने उनके परिवार के किसी सदस्य से बात करने की कोशिश की थी? किस बारे में बात करने की कोशिश की थी?

8- सुशांत किन स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे? उनका क्या इलाज चल रहा था? डॉक्टरों, साइकैट्रिस्ट और मेडिटेशन वालों की डिटेल दीजिए.

9- आपका सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के साथ कैसा रिश्ता था?

10- आपने सुशांत की मौत के मामले में CBI जांच की मांग क्यों की थी? क्या आपको कुछ गड़बड़ लगी थी?

बताया गया कि रिया चक्रवर्ती से अगले कुछ दिनों तक पूछताछ जारी रहेगी. फिलहाल रिया की गिरफ्तारी या फिर कस्टडी में लेकर उससे पूछताछ नहीं की जाएगी. इस केस में मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से ED और ड्रग्स एंगल से NCB भी जांच कर रही है.

Share