तेलंगाना: खेत जोतते समय किसान के हाथ लगा खजाना, खुल गई किस्मत

नई दिल्ली। तेलंगाना का एक किसान रातोंरात मालामाल हो गया। किसान मोहम्मद सिद्दीकी ने बताया कि उन्होंने करीब दो साल पहले गांव में जमीन का एक टुकड़ा खरीदा था। मानसून आने वाला है, यह सोचकर घर के सामने की जमीन को समतल करने के बारे में सोचा, ताकि बारिश का पानी इकट्ठा न होने पाए। खोदना शुरू कर किया, तो खजाने के बर्तन में उसका हल फंस गया। हिम्मत करके उसने बर्तन निकाला तो हक्का-बक्का रह गया। लगभग 25 अलग-अलग तरह के सोने-चांदी के आभूषण और कई अन्य कीमती बर्तन पाए गए हैं, जिनका वजन लगभग एक किलोग्राम से ज्यादा है।

जल्द ही यह खबर पूरे गांव में फैल गई और जमीन से निकले खजाने को देखने के लिए मोहम्मद सिद्दीकी के घर लोगों का तांता लग गया। मीडिया से बात करते हुए मंडल राजस्व अधिकारी विद्यासागर रेड्डी ने कहा, गांव का कोई ऐतिहासिक महत्व नहीं है इसलिए यहां खजाना मिलना आश्चर्यजनक बात है। हम निष्कर्षों के बारे में जानने के लिए पुरातत्व विभाग को सूचित किया है। पुलिस ने अब पूरे खेत को अपने अंडर में ले लिया है और खुदाई शुरू कर दी है।

Gyan Dairy

मोहम्मद सिद्दीकी ने बताया कि करीब दो साल पहले उन्होंने गांव में जमीन खरीदी थी। मानसून सीजन आने से पहले उसने जमीन को समतल करने की सोची। उसने खेत जुताई का काम शुरू कर दिया। खेत में जुताई के दौरान ही उनका हल अचानक खेत में मौजूद खजाने के बर्तन से फंस गया। सामान को बाहर निकालने पर पता चला कि वह जमीन में दबाया हुआ खजाना है।

Share