अमरूद को लेकर योगी सरकार पर तंजः अखिलेश बोले भाई अमरूद इलाहाबादी कहलाता है या प्रयागराजी, जानें खास खबर

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना करते हुए नजर आये। अखिलेश यादव एक ठेले से अमरूद खरीदकर उसका आनंद लेते नज़र आए। उन्‍होंने अमरूद खरीदती अपनी तस्‍वीर कोे ट्वीट की। साथ ही जिलों के नाम बदलने को लेकर प्रदेश की योगी सरकार पर तंज भी कसा। अखिलेश ने ठेले वाले से पूछने के अंदाज में लिखा भाई अभी भी सबसे प्रसिद्ध अमरूद ‘इलाहाबादी अमरूद‘ कहलाता है या उसका भी नाम बदलकर ‘प्रयागराजी अमरूद‘ कर दिया गया है। 2022 में प्रस्‍तावित उत्‍तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटे अखिलेश यादव इन दिनों जिलों के दौरे पर हैं। वह शुक्रवार को रामपुर और बरेली के दौरे पर थे। रामपुर में उन्‍होंने सपा विधायक और आजम खान की पत्‍नी तजीन फातिमा से मुलाकात भी की।

इस दौरान आजम खान के आवास पर बड़ी संख्‍या में पुलिस बल तैनात था। तजीन फातिमा से मिलने के बाद अखिलेश मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी भी गए। बातचीत में उन्‍होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। बीजेपी के लोग विकास को विनाश बनाते हैं। उन्‍हें कोई सुंदर चीज अच्छी नहीं लग सकती। जहां कहीं भी कोई अच्छी चीज होगी उसको वे तोड़ देंगे।

Gyan Dairy

अखिलेश ने कहा कि जिन्होंने जिंदगी भर ठोंकना मारना सीखा हो, उनसे पढ़ाई की उम्मीद क्या करेंगे। उन्‍होंने सरकार पर जान बूझकर सपा नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसाने का आरोप लगाने के साथ ही कहा कि, जनता तैयार है जहो मौका मिला वहीं सरकार को बदल देगी। इसके साथ ही आजम खान साहब पार्टी के वरिष्‍ठ नेता हैं। पूरी पार्टी उनके साथ खड़ी है। उन्‍होंने बजट के बाद मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी को बचाने के लिए साइकिल यात्रा निकालने का ऐलान भी किया।

Share