आज का राशिफल: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा 24 अप्रैल का दिन

 

आज का राशिफल: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा 24 अप्रैल का दिन

मेष

आपकी दानशीलता आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोतरी इसको संतुलित कर देगी। बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मिलाक़ात हो सकती है। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ।

वृष

शाम का वक़्त अपने जीवनसाथी के साथ बिताना आपको सुकून देगा और आपका मन तरोताज़ा रखेगा। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। संतान का स्वास्थ्य परेशानी का कारण बन सकता है। आज आपको प्यार का जवाब प्यार और रोमांस से मिलेगा। नई योजनाएं आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी।

मिथुन

आपकी व्यक्तिगत समस्याएं मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं. मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें. आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है- ऐसे लोगों से “न” कहने के लिए तैयार रहें। आज आपके बॉस का बढ़िया मिज़ाज पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा।

कर्क
जीवन में उतार-चढ़ाव व बाधाओं के बावजूद धन लाभ होगा। आज का कर्म आपके कल का भविष्य बनाएगा, अतः सोच-समझकर ही निर्णय लें। धन प्राप्ति के योग हैं। कार्य में यश की प्राप्ति होगी। भाइयों के बीच प्रेम और सहयोग बढ़ेगा। नौकरी में आपका काम समय पर पूरा होगा।

Gyan Dairy

सिंह
मन में सकारात्मक विचार आएंगे, जिससे कार्य में सफलता प्राप्त होगी। शत्रु पक्ष निर्बल होगा। परिजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। मित्रों-सज्जनों के सहयोग से स्थिति नियंत्रण में आएगी। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव होगा, ध्यान से काम करें। आमदनी में बढ़ोतरी से मन संतुलित रहेगा।

कन्या
लॉकडाउन में घर से बाहर न निकलें, निकलना पड़े तो सावधानी बरतें। चीजों को खोने से बचाने का विशष ध्यान रखें। प्रिय वस्तु की हानि का योग है। ऑफिस में आज कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है। सतर्क रहें, चोट लगने की आशंका है।

तुला
सामाजिक दृष्टि से आज आपको यश-कीर्ति और मान-सम्मान प्राप्त होगा। आकस्मिक धन लाभ होगा। मित्रों के सहयोग से लाभ की स्थिति बनेगी। बुजुर्गों व साधु-संतों का आशीर्वाद भाग्योदय करेगा। जीवनसाथी के द्वारा आज आपका ज्यादा ख्याल रखा जाएगा। आर्थिक क्षेत्र में प्रगति होगी।

वृश्चिक
विदेश में रहने वालों से आज शुभ समाचार मिलेगा। मान-सम्मान में वृद्धि का योग है। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बढ़ सकती है। नए अवसर व नए लोगों से परिचय होगा। सक्रिय रहकर सभी कार्य करें। सुअवसर को हाथ से न जाने दें। व्यापार में लाभ मिलेगा।

धनु
आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। प्रेम में निराशा हाथ लगेगी एवं भविष्य की चिंता आपको परेशान कर सकती है। दिनचर्या से हटकर कुछ काम करें, जिससे आपको सुख का अनुभव हो। संघर्ष अधिक करना पड़ेगा। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। मन दुविधा में रहेगा।

मकर
आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। क्रोध और वाद-विवाद से बचें, अन्यथा आपको ही हानि हो सकती है। व्यवसाय में लाभ कम की स्थिति बनी रहेगी। मन में निराशा उत्पन्न हो सकती है और नकारात्मक विचारों को मन में ना आने दें। स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें।

कुंभ
ग्रह-नक्षत्र कह रहे हैं कि कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी होगी। सभी सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। किसी बड़े अधिकारी का समर्थन प्राप्त होगा। अचानक लाभ से राहत महसूस होगी। सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रुके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। भाई और बहनों से सहयोग मिलेगा।

मीन
आज इस राशि के जातकों को मिश्रित फल मिलेंगे। आज के दिन का उपयोग सही दिशा में करना ही आपके लिए श्रेयस्कर होगा। संघर्ष का अंत सुखद रहेगा। विरोधी षडयंत्र रचेंगे लेकिन कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। ईश्वर भक्ति और आध्यात्मिक चिंतन आज आपके मन को शांति प्रदान करेगा।– ज्योतिषाचार्य आशुतोष वा

Share