12 साल की बेटी ने कराई मां की डिलिवरी…

अमेरिका के दक्षिणी राज्य मिसिसिपी में तब उन खूबसूरत पलों को कैमरे में कैद कर लिया जब 12 साल की एक लड़की ने खुद अपनी मां की डिलिवरी में डॉक्टरों की मदद की। मां की डिलिवरी के लिए डॉक्टरों ने खुद 12 साल की जेसी डेलापेना से पूछा क्या वो अपनी मां की डिलिवरी करना चाहेंगी ? तब डेलापेना ने इसके लिए तुरंत हां कह दिया। जिसके बाद जेसी डेलापेना को मिसिसिपी के जैक्शन में स्थित बेपटिस्ट हॉस्पिटल के ऑपरेशन थियेटर में जाया गया। जेसी डेलापेना की मां डेद केरावे ने मामले में जानकारी देते हुए कहती हैं कि ऑपरेशन कर रहे डॉक्टर वाल्टर वुल्फ ने देखा कि जेसी डेलापेना अपनी मां की मदद करना चाहती है।

जिसके बाद डॉक्टरों ने उससे बच्चे डिलिवरी करने के लिए पूछा। और पूछा क्या वो बेबी को सबसे पहले अपने हाथ में लेना चाहेगी। जेसी की मां कहती हैं कि उनकी बेटी इससे पहले भी कुछ साल पहले ऑपरेशन रूप में आना चाहती थी जब उसका छोटा भाई जाएद पैदा हुआ था। हालांकि उस दौरान माता-पिता ने फैसला लिया की वो बहुत छोटी है इसलिए उसे इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती। जेसी डेलापेना बताया, क्योंकि उनके परिवार में ये आखिरी बच्चे का जन्म था इसलिए माता-पिता ने फैसला लिया कि बच्चे की जन्म के समय ऑपरेशन रूम में जाने की अनुमति दी जाए। वहीं जैसी की मां कहती है कि डॉक्टर ने ऑपरेशन रूप में आने के बाद जैसी से पूछा क्या वो खुद बच्चे की डिलिवरी करना चाहेंगी। तब मैंने कहा, क्या? नहीं।

Gyan Dairy

इसके बाद जेसी ने ऑपरेशन रूप में पहनी जानी वाली ड्रेस को पहना। इस दौरान जेसी डेलापेना के पिता जैक ने पूरी घटना को कैमरे में कैद कर लिया। वहीं ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर वुल्फ जेसी को डिलिवरी के गाइड कर रहे थे। इस तरह बच्चे की डिलिवरी पूरी तरह से जेसी के हाथों से की गई। यहां तक बच्चे और मां के शरीर से जुड़ी कोर्ड को भी जेसी ने ही अलग किया। इस दौरान जेसी बेबी भाई को हाथ लेते समय काफी भावुक हो गईं। वहीं जेसी के पिता ने पूरे मामले को फेसबुक पोस्ट करते हुए लिखा कि उनके पास सबसे बेहतरीन डॉक्टर है।

Share