UA-128663252-1

यूपी: लड्डुओं वाले शहर हरदोई के संडीला में बनेगी ब्रिटेन की वेबली स्कॉट रिवॉल्वर

लखनऊ। यूपी के हरदोई का संडीला का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। यहां की लड्डू विश्वविख्यात है। यहां पहुंचने वाला संडीला के लड्डूओं का लुफ्त जरूर उठाता है। लड्डूओं के इस शहर में अब ​रिवॉल्वर बनाना शुरू हो जायेगा। यहां पर अब ब्रिटेन की वेबली स्कॉट रिवॉल्वर बनेगी। इसके लिए ब्रिटेन की कंपनी ने लखनऊ की एक कंपनी से समझौता किया है।

ब्रिटेन की मशहूर वेबली एंड स्कॉट कंपनी ने लखनऊ के सियाल मैन्युफैक्चरर्स प्राइवेट लिमिटे से समझौता किया है और नवंबर से ये कंपनी अपना उत्पादन शुरू करेगी। कंपनी की पहली यूनिट हरदोई के संडीला में लगेगी, जो लखनऊ से महज 30 किलोमीटर की दूरी पर है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए वेबली एंड स्कॉट कंपनी के को-ऑनर जॉन ब्राइट ने कहा कि नई यूनिट में हम पिस्तौल, एयरगन, शॉटगन और गोला-बारूद का निर्माण करेंगे।

इस रिवॉल्वर की कीमत तकरीबन 1.6 लाख रुपये होगी। बता दें कि यह वही कंपनी है जिसने दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान एलाइड फोर्स को हथियार दिये थे। यह कंपनी करीब 15 देशों में हथियार का उत्पादन कर रही है। माना जा रहा है कि नवंबर से यह कंपनी उत्पादन शुरू कर देगी। पहले फेज में कंपनी अपनी जानी मानी वेबली स्कॉट .32 रिवॉल्वर का निर्माण करेगी।

Gyan Dairy

 

Share