UP: हापुड़ में 6 साल की बच्ची के साथ निर्भया जैसी हैवानियत, हालत नाजुक

हापुड़। यूपी (UP) के हापुड़ में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी है जहां निर्भया कांड की तरह 6 साल की मासूम का अपहरण कर रेप किया गया और बाद में दरिंदो ने मासूम बच्ची का प्राईवेट पार्ट कुचल दिया। पहले तो पुलिस इस मामले में लीपापोती करती रही लेकिन जब बच्ची की हालत नाजुक हुई तो उसे मेरठ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया। तब जाकर घटना सबके सामने आ सकी। बच्ची की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है, वहीं घटना से हापुड़ के साथ साथ पूरे यूपी में आक्रोश है।

हापुड़ पुलिस के मुताबिक, यह मामला गढ़ कोतवाली क्षेत्र का है। गुरुवार की शाम को एक छह वर्षीय मासूम अपने घर के बाहर खेल रही थी। तभी अचानक बाइक पर आए एक युवक ने मासूम का अपहरण कर लिया और उसको अपने साथ ले गया। जब काफी देर तक मासूम अपने घर वापस नहीं लौटी तो परिजनों और ग्रामीणों ने मासूम को ढूंढने का प्रयास किया लेकिन उसका कही पता नहीं चला। इसके बाद परिजनों ने मामले की सूचना गढ़ कोतवाली पुलिस को दी गई। गढ़ कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर दिया और खुलासे के लिए आठ टीमें लगा दी। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस और परिजनों ने मासूम को काफी तलाश किया लेकिन मासूम का कही पता नहीं चला।

शुक्रवार सुबह होते ही परिजनों ने मासूम की तलाश शुरू कर दी लेकिन उसका कहीं कोई पता नही चल पा रहा था। फिर थोड़ी देर बाद परिजनों को सूचना मिली कि एक बच्ची बेहोशी की हालत में लहूलुहान जंगल में पड़ी है। इसकी सूचना मिलते ही परिजन और पुलिस घटना स्थल पर पहुंचे। जंगल में मासूम को बेहोशी की हालत में लहूलुहान देख परिजनों के होश उड़ गए। पुलिस ने उसे उपचार के लिए हापुड़ के गढ़ रोड पर स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर ने मासूम की हालत को गंभीर देखते हुए मेरठ के लिए रेफर कर दिया। जब मेरठ में डॉक्टरों ने मासूम का मेडिकल किया तो बच्ची के साथ हुई हैवानियत की पुष्टि हुई। बच्ची के साथ रेप करने के बाद भी दरिंदो ने उसे काफी चोट पहुंचाई।

Gyan Dairy

मामला जैसे ही सुर्खियों मे आया तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया, इसके तुरंत बाद आलाधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंच गये। मामले में एसपी संजीव सुमन का कहना है मेडिकल में मासूम के साथ रेप की पुष्टि हुई है। इस मामले में आठ टीमें बना दी गई हैं। तीन लोगों के स्केच भी बनाकर तैयार कर लिए गए हैं। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share