उत्तर प्रदेश: गाजीपुर में बाहुबली MLA मुख्तार अंसारी के बेटे शापिंग मॉल हुआ कुर्क

लखनऊ। पूर्वांचल के माफिया डॉन और बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार का शिकंजा कसता जा रहा है। आज यानी सोमवार को गाजीपुर में शहर कोतवाली क्षेत्र के रजदेपुर में मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी का शॉपिग मॉल प्रशासन ने कुर्क कर लिया। पुलिस को लम्बे समय से अब्बास अंसारी की तलाश है।

इससे पहले गाजीपुर जिला प्रशासन ने आफशां अंसारी की 28.58 करोड़ की संपत्ति कुर्क की थी। अब्बास अंसारी के भूखंड में बने वी बाजार और एलवन कोचिंग का संचालन हो रहा था। सोमवार की सुबह सीओ सदर और तहसीलदार सदर के साथ पुलिस बल ने पहुंचकर मॉल पर डुगडुगी बजवाई।

पांच अक्तूबर को डीएम एमपी सिंह ने मऊ विधायक मुख्तार की पत्नी एवं दोनों सालों की बबेड़ी, रजदेपुर देहाती और फतेहउल्लाहपुर के अलावा मऊ की नौ संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया था। 28 करोड़ 58 लाख की इन संपत्तियों में बबेड़ी स्थित एक करोड़ 80 लाख की जमीन सात नवंबर को कुर्क की गई थी।

Gyan Dairy

इसके बाद कहा गया था कि नौ नवंबर को रजदेपुर देहती स्थित 180 वर्ग मीटर का प्लाट कुर्क किया जाएगा। गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत यह कार्रवाई हुई। शासन के निर्देश पर अब तक मुख्तार अंसारी से जुड़े लोगों की 68 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

Share