उत्तर प्रदेश उपचुनाव: सात सीटों के शुरूआती रुझाने आने शुरू, पांच सीटों पर बीजेपी आगे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे। सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती जारी है। एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक, यूपी की 7 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 5-6 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी को 1-2 विधानसभा सीट मिल सकती है। गौरतलब है कि फिरोजाबाद की टूंडला, अमरोहा की नौगांवा, कानपुर नगर की घाटमपुर, उन्नाव की बांगरमऊ, जौनपुर की मल्हनी और देवरिया सदर के साथ-साथ बुलंदशहर सीट पर उपचुनाव हुआ था।

चौथे चरण में भी भाजपा की बढ़त बरकरार
देवरिया की सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की मतगणना में चौथे चरण में भी भाजपा ने बढ़त बना रखी है। भाजपा प्रत्याशी सत्यप्रकाश मणि अपने निकटतम उम्मीदवार सपा प्रत्याशी ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी से आगे चल रहे हैं। चौथे राउंड की मतगणना में भाजपा प्रत्याशी को 1881, सपा को 1663 व बसपा के अभय नाथ त्रिपाठी को 940 वोट मिले हैं।
बांगरमऊ सीट पर भी भाजपा प्रत्याशी को बढ़त
उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है। इस सीट से भाजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। दूसरे राउंड में भाजपा श्रीकांत कटियार को 3809 वोट मिले हैं। समाजवादी पार्टी के सुरेश पाल को 2462, कांग्रेस की आरती बाजपेई को 1350, बसपा के महेश पाल को 965 मत मिले हैं।

जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे
जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट पर ईवीएम के वोटों की मतगणना जारी है। यहां से निर्दलीय उम्मीदवार धनंजय सिंह सपा के लकी यादव से 78 वोटों में आगे चल रहे हैं। धनंजय सिंह को 812 वोट मिले हैं, जबकि सपा के लकी यादव को 734, बसपा के जयप्रकाश दुबे को 482 और भाजपा के मनोज सिंह को 271 वोट मिले हैं।

Gyan Dairy

 

Share