पश्चिम बंगाल: मुकुल रॉय को विधायकी के लिए अयोग्य ठहराने वाली याचिका स्पीकर के पास पहुंची

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में बीजेपी को झटका देकर तृणमूल कांग्रेस में वापसी करने वाले मुकुल रॉय की विधायकी जाएगी। नंदीग्राम से बीजेपी विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने मुकुल रॉय को विधायक के रूप में अयोग्य ठहराने की मांग की है। इसके लिए शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा स्पीकर को अर्जी दी है। शुभेंदु ने मुकुल रॉय को करीमनगर विधानसभा सीट से विधायक के रूप में अयोग्य ठहराने की मांग की है।

शुभेंदु अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल विधानसभा से मुकुल रॉय को अयोग्य ठहराने की अपनी मांग के समर्थन में कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है। मुकुल रॉय हाल ही में भाजपा से तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए हैं। मुकुल रॉय हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर कृष्णानगर उत्तर सीट से विजयी हुए थे और 11 जून को वह वापस तृणमूल में लौट आए। वह 2017 में ममता बनर्जी की पार्टी छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हुए थे।

Gyan Dairy

हालांकि, बीजेपी की इस मांग पर टीएमसी ने पलटवार किया है और तृणमूल कांग्रेस ने उनसे सवाल किया कि क्या अधिकारी ने अपने पिता शिशिर अधिकारी को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने को कहा है जो पार्टी बदल कर भाजपा में शामिल हो गए थे। तृणमूल की राज्य इकाई के महासचिव कुणाल घोष ने कहा कि कानून अपना काम करेगा, शुभेंदु अधिकारी को इस पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है।

Share