Airtel ग्राहकों को मिल रहा है मुफ्त YouTube प्रीमियम सब्सक्रिप्शन, जानें कैसे?

Airtel अपने ग्राहकों को कथित तौर पर तीन महीने की YouTube Premium सदस्यता मुफ्त दे रही है। अपने प्रीमियम ग्राहकों को लुभाने के लिए हाल ही में कंपनी ने मुफ्त Disney+ Hotstar VIP सदस्यता देनी शुरू की थी और अब नया कदम कंपनी को नए ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद करेगा। यूट्यूब प्रीमियम सर्विस के चलते ग्राहकों को यूट्यूब पर विज्ञापन देखने को नहीं मिलते हैं और साथ ही यूट्यूब म्युज़िक तक भी मुफ्त पहुंच मिलती है। हालांकि खबर की जानकारी देने वाली रिपोर्ट का कहना है कि यह ऑफर चुनिंदा ग्राहकों के लिए है और इसमें कुछ शर्ते भी हैं, जिनकी जानकारी हम आपको नीचे दे रहे हैं।

TelecomTalk की रिपोर्ट के अनुसार, Airtel अपने चुनिंदा ग्राहकों को तीन महीने के लिए मुफ्त YouTube Premium सदस्यता दे रही है। यह ऑफर ग्राहकों को Airtel Thanks ऐप के जरिए मिलेगा। हालांकि इसमें कुछ शर्ते भी हैं। ग्राहकों को मुफ्त प्रीमियम सदस्यता के लिए एक कोड लेना होगा। एयरटेल द्वारा ऑफर की शर्ते बताने वाले पेज के मुताबिक, एयरटेल ग्राहकों के लिए यह यूट्यूब प्रीमियम ऑफर 22 अक्टूबर 2020 से 22 अप्रैल 2021 तक चेलेगा। इसके अलावा यह ऑफर केवल उन ग्राहकों के लिए मान्य होगा, जिन्होंने अभी तक यूट्यूब प्रीमियम, यूट्यूब म्युज़िक प्रीमियम, यूट्यूब रेड या गूगल प्ले म्युज़िक की सदस्यता नहीं ली है।

पेज आगे कहता है कि यदि आपने ऊपर बताई किसी भी प्रीमियम सर्विस को पहले से सब्सक्राइब किया हुआ है, तो आपको बिना यूट्यूब म्युज़िक फीचर्स के केवल YouTube Premium सर्विस मिलेगी। इसके अलावा ग्राहकों को इस ऑफर को 22 मई 2021 से पहले एक्टिवेट करना होगा। जैसा कि हमने बताया कि नया ऑफर Airtel Thanks ऐप के जरिए लेना होगा और ऑफर खत्म होने के बाद यदि आप इस सर्विस को आगे बनाए नहीं रखना चाहते तो आपको इस सदस्यता को कैंसल कराना होगा, नहीं तो आपको 129 रुपये प्रति माह भुगतान करना होगा।

Gyan Dairy

इस ऑफर को पाने के लिए यूज़र्स को फॉर्म भरना होगा और एयरटेल के टर्म्स एंड कंडिशन पेज में साफ लिखा हुआ है कि यह फ्री यूट्यूब प्रीमियम ट्रायल कोड पाने के लिए ग्राहकों को 6 महीने तक का समय भी लग सकता है।

इससे अलग बता दें कि हाल ही में Airtel ने अपने ब्रॉडबैंड और पोस्टपेड यूज़र्स के लिए 1 साल का मुफ्त Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन ऑफर पेश किया था। यह नया ऑफर भी Airtel Thanks ऐप के जरिए उपलब्ध होगा। इससे पहले भी एयरटेल ने 399 रुपये की कीमत वाला 1 साल का डिज़नी+ हॉटस्टार वीआईपी सब्सक्रिप्शन अपने प्रीपेड ग्राहकों को 401 रुपये, 612 रुपये, 1,208 रुपये और 2,599 रुपये के रीचार्ज प्लान के साथ मुफ्त ऑफर किया था। एयरटेल की प्रतिद्वंद्वी कंपनी Jio भी अपने कुछ प्रीपेड प्लान के साथ 1 साल तक का डिज़नी+ हॉटस्टार VIP एक्सेस देती है।

Share