Apple का ऑनलाइन स्टोर 23 सितंबर को होगा भारत में लॉन्च, टिम कुक ने ट्वीट कर दी जानकारी

Apple भारत में अपना पहला ऑनलाइन स्टोर 23 सितंबर को लॉन्च करने जा रहा है. एप्पल के सीईओ टिम कुक ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है. एपल के ऑनलाइन स्टोर में कंपनी के सभी प्रोडक्ट्स मिलेंगे। इसके अलावा ग्राहकों को सीधे तौर पर कस्टमर सपोर्ट भी मिलेगा। बता दें कि अभी तक एपल के सभी प्रोडक्ट की बिक्री अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन स्टोर से हो रही है।

बड़ा बाजार है भारत

स्मार्टफोन मेकर्स के लिए भारत एक बड़ा बाजार है. यहां करीब एक बिलियन से अधिक ग्राहक हैं, जिनमें से लगभग एक तिहाई बेसिक हैंडसेट पर निर्भर हैं. स्मार्टफोन मेकर्स के लिए यहां विकास की अच्छी संभावनाएं हैं. इसके अलावा यहां डिवाइस की मेकिंग के लिए सस्ती लेबर भी मिल जाती है. Apple दक्षिण भारतीय राज्यों में फॉक्सकॉन और विस्ट्रॉन के प्लांट्स में iPhone 11 सहित कुछ स्मार्टफोन को असेंबल करता है.

Gyan Dairy

इन भाषाओं में है अवेलेबल

अपने ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म के माध्यम से एप्पल ने अंग्रेजी और हिंदी में ग्राहकों को सहायता देने की प्लानिंग की है, जबकि यूजर्स को अपने आईपैड, ऐप्पल पेंसिल और एयरपॉड्स को अंग्रेजी के साथ- साथ बंगाली और गुजराती सहित कुछ भारतीय भाषाओं में एन्ग्रेव करने की परमिशन देता है.

एप्पल ने शुरू की फिटनेस सर्विस

इस हफ्ते की शुरुआत में एप्पल ने वर्चुअल फिटनेस सर्विस शुरू की. ये सर्विस खास तौर पर उन आईफोन यूजर्स के लिए है जो कोरोना वायरस महामारी के बीच घर पर काम कर रहे हैं.

Share